New Flights: हवाई सफर होगा सस्ता! शुरू होने वाली हैं 26 नई फ्लाइट्स, जानिए रूट लिस्ट और किराया
Advertisement
trendingNow11265302

New Flights: हवाई सफर होगा सस्ता! शुरू होने वाली हैं 26 नई फ्लाइट्स, जानिए रूट लिस्ट और किराया

SpiceJet New Domestic Flights: देश में घरेलू हवाई सेवाओं के लिए अब उड़ानों की संख्या बढ़ने जा रही है. 22 जुलाई से 26 नए शहरों में घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी. 

New Flights: हवाई सफर होगा सस्ता! शुरू होने वाली हैं 26 नई फ्लाइट्स, जानिए रूट लिस्ट और किराया

SpiceJet New Domestic Flights: देश में घरेलू हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अब ज्यादा विकल्प मिलने वाले हैं. उनके लिए देश के विभिन्न हिस्सों में जाने के लिए उड़ानों की सुविधा मिलने जा रही है. स्पाइसजेट (SpiceJet) ने घरेलू उड़ानों में अपनी भागीदारी बढ़ाने के लिए 26 नई घरेलू उड़ाने (New Domestic Flights) शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि वह पुराने रूटों पर कुछ उड़ानों की संख्या में वृद्धि भी करेगी. ऐसा होने से लोगों को विभिन्न शहरों में जाने अवसर मिल सकेंगे. इसका असर फ्लाइट के किरायों पर पड़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है. 

इन 26 शहरों में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें

स्पाइसजेट कंपनी (SpiceJet) ने मंगलवार को इस बारे में अहम घोषणा की. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 22 जुलाई से 26 नई घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू हो जाएगा. जिन नए रूट्स पर ये उड़ानें शुरू की जा रही हैं, उनके नाम मुंबई-गुवाहाटी, झारसुगुडा-मदुरै, नासिक-दिल्ली, हैदराबाद-जम्मू, कोलकाता-जबलपुर रूट और वाराणसी-अहमदाबाद हैं. इसके अलावा  अमृतसर-अहमदाबाद, दिल्ली -हैदराबाद, अहमदाबाद-जयपुर और दिल्ली-धर्मशाला रूट पर पहले से चल रही उड़ानों की संख्या में भी बढ़ोतरी की जाएगी. 

बोइंग-737 और Q400 विमानों का होगा इस्तेमाल

कंपनी (SpiceJet) ने कहा कि वह इन नए शहरों के लिए शुरू होने वाली उड़ानों के लिए स्‍पाइसजेट बोइंग-737 और Q400 विमानों का इस्तेमाल करेगी. इन उड़ानों के लिए किराये की दरें तय कर ली गई हैं. कंपनी का कहना है कि प्रतिद्वंदी कंपनियों की तुलना में उसकी नई उड़ानों के किराये तार्किक रखे गए हैं, जिसे हर कोई वहन कर सकता है. कंपनी ने कहा कि नए शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होने से उन शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जिसका असर वहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर पर पड़ेगा.

पिछले कुछ दिनों से संकट में है कंपनी

बताते चलें कि स्पाइसजेट कंपनी (SpiceJet) पिछले कुछ दिनों से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल पिछले एक महीने में कंपनी के विमानों में गड़बड़ी की 8 बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. कंपनी के विमानों में हुई इन गड़बड़ियों पर उड़ान सेवाओं पर नजर रखने वाले सरकारी विभाग DGCA ने चिंता जताई है. उसने कंपनी को नोटिस जारी इन गड़बड़ियों पर स्पष्टीकरण मांगा है, साथ ही उन्हें तुरंत ठीक करने का निर्देश दिया है. नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस तरह की घटनाओं को अस्वीकार्य बताते हुए रविवार को मंत्रालय के अफसरों के साथ बैठक करके इन कमियों को दूर करने के लिए 10 दिन का अल्टीमेटम जारी किया. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news