Business Idea: थोड़े से पैसे लगाकर स्टार्ट करें खुद का ये बिजनेस, महीने भर में बन जाएंगे लखपति
X

Business Idea: थोड़े से पैसे लगाकर स्टार्ट करें खुद का ये बिजनेस, महीने भर में बन जाएंगे लखपति

Best Business Idea: इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको थोड़े से निवेश की जरूरत है. इसे आप अपने घर में ही कर सकते हैं. इस बिजनेस से जुड़ी सभी जरूरी बातें हम आपको बताने जा रहे हैं.

Business Idea: थोड़े से पैसे लगाकर स्टार्ट करें खुद का ये बिजनेस, महीने भर में बन जाएंगे लखपति

नई दिल्ली. Business Plan: अगर आप घर बैठे बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक बेस्ट बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं. इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको मामूली से निवेश की जरूरत होगी और इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. सबसे कमाल की बात ये है कि इस बिजनेस को कोई आसानी से शुरू कर सकता है. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सबकुछ.

रोजाना होगी 4500 रुपये की कमाई

हम बात कर रहे हैं चिप्स बनाने के बिजनेस की. आजकल ये बिजनेस खूब चल रहा है. लोग फास्ट फूड के तौर पर चिप्स खाना पसंद करते हैं. इसके अलावा व्रत में भी लोग चिप्स खाते हैं. चिप्स केले और आलू से बनाए जा सकते हैं. केले के चिप्स सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं. इस वजह से आजकल आलू के चिप्स से ज्यादा इसकी मार्केट में डिमांड बन गई है. आप केले के चिप्स बनाने का बिजनेस शुरू करके हर दिन 4500 रुपये तक कमा सकते हैं. 

बिजनेस स्टार्ट करने के लिए चाहिए ये सामान 

केले के चिप्स बनाने के कारोबार को स्टार्ट करने के लिए कुछ मशीनरी और कच्चे माल की जरूरत पड़ेगी. कच्चे माल के तौर पर कच्चे केले, नमक, खाने का तेल और अन्य मसाले इस्तेमाल किए जाते हैं. इसके अलावा जिन मशीनरी की जरूरत पड़ेगी उनकी लिस्ट ये है.

  • केलों को धोने का टैंक और केलों को छिलने की मशीन
  • केलों को पतले पतले टुकड़ों में काटने की मशीन
  • टुकड़ों को फ्राई करने की मशीन
  • मसाले इत्यादि मिलाने की मशीन
  • पाउच प्रिंटिंग मशीन

यहां से खरीद सकते हैं ये मशीन

केले के चिप्स का बिजनेस शुरू करने के लिए आप ये मशीन https://www.indiamart.com/ या https://india.alibaba.com/index.html से खरीद सकते हैं. ये मशीन आपको 28 हजार से लेकर 50 हजार तक में मिल जाएगी.

इतना होगा खर्च

आपको बता दें कि 50 किलो chips बनाने के लिए कम से कम 120 किलो कच्चे केलों की जरुरत होगी. मार्केट से आपको 120 किलो कच्चे केले करीब 1000 रुपये में मिल जाएंगे. इसके साथ ही 12 से 15 लीटर तेल की जरुरत होगी. चिप्स फ्रायर मशीन 1 घंटे में 10 से 11 लीटर डीजल कंज्यूम करती है. 1 लीटर डीजल 100 रुपये का भी मानें तो इस हिसाब से 11 लीटर का खर्च 1100 रुपये का पड़ेगा. नमक और मसाले का खर्चा मिलाकर भी 3200 से 3500 रुपये में 50 किलो चिप्स बनकर तैयार हो जाएगें. एक चिप्स का पैकेट 70 रुपये में तैयार हो जाएगा.

इतनी होगी कमाई

एक किलो चिप्स के पैकेट को आप 90 से 100 रुपये में आराम से बेच सकते हैं. अगर  1 किलो पर 20 रुपये का प्रॉफिट भी सोचें तो आप दिन के 4500 रुपये आसानी से कमा सकते हैं. यानी आप महीने भर में लाखों रुपये कमा पाएंगे.

LIVE TV

Trending news