Stock Market Closed: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद, इन शेयरों ने किया कंगाल
Advertisement
trendingNow11195096

Stock Market Closed: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद, इन शेयरों ने किया कंगाल

Stock Market Close: ग्लोबल मार्केट के मिलेजुले कारोबारी संकेत के बीच हफ्ते के दूसरे कारोबारी द‍िन भी घरेलू शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद हुआ है. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट. 

Share Market Update

Stock Market Updates: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर मार्केट फिर धड़ाम हो गया. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 236 अंक यानी 0.43 फीसदी टूटकर 54,053 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक 89 अंक या 0.55 फीसदी फिसलकर 16,125 के स्तर पर बंद हुआ. हालांकि सुबह सेंसेक्स की अच्छी शुरुआत रही और यह ग्रीन निशान पर खुला था.

सुबह बाजार हरे निशान पर खुला

बीएसई का सेंसेक्स आज सुबह 73 अंक चढ़कर 54,362 के स्तर पर खुला था, जबकि एनएसई के निफ्टी ने 26 अंक की बढ़त लेते हुए 16,241 के स्तर पर कारोबार शुरू किया था. लेकिन दिन भर के ट्रेडिंग सेशन में उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार धड़ाम हो गया. 

एलआईसी के शेयर की स्थिति 

अब बात करते हैं एलआईसी के शेयर की जिस पर निवेशकों की सबसे ज्यादा निगाह टिकी हुई है. एलआईसी के शेयर में आज थोड़ा बढ़ दिखा. बाजार बंद हो के समय एलआईसी के शेयर 7.95 रुपये यानी 0.97% फीसद की बढ़ोतरी के साथ 824.80 पर था. यानी एलआईसी के शेयर में अब बढ़त दिखने लगी है, और निवेशकों को उम्मीद है कि आगे इसमें रफ्तार देखी जा सकेगी. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने की ऐसी घोषणा, कार-बाइक चलाने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले

बाजार में आज के शेयर की स्थिति

अब अगर आज के शेयरों पर नजर डालें तो बाजार खुलने के समय 1079 शेयरों में तेजी, 602 शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी, जबकि 91 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. इसके अलावा कल स्टील सेक्टर में बड़ी गिरावट दिखी जो आज भी कायम थी. आज जहां आईटी सेक्टर के शेयरों ने निवेशकों को खून के आंसू रुलाया वहीं, बैंकिंग सेक्टर ने आज अच्छा रिटर्न दिया है. 

आज के टॉप गेनर्स 

आज के टॉप गेनर्स में DRREDDY, HDFC, HDFCBANK और KOTAKBANK रहे हैं. जबकि टॉप लूजर्स में TECHM, HINDUNILVR, HCLTECH, NTPC और TATASTEEL शामिल हैं.

Trending news