Lockdown में मिल रही रियायतों के बीच खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 33,000 से उपर

 बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 336 अंक की बढ़त के साथ 33,640 पर कारोबार कर रहा है.

Lockdown में मिल रही रियायतों  के बीच खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 33,000 से उपर

नई दिल्ली: मंगलवार को शेयर बाजार में हर तरफ रौनक ही नजर आ रही है. बाजार में लॉकडाउन खुलने को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 336 अंक की बढ़त के साथ 33,640 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 101 अंक की तेजी के साथ 10,370 पर कारोबार कर रहा है.

उधर रेटिंग एजेंसी मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने सोमवार को भारत की सावरेन (राष्ट्रीय) क्रेडिट रेटिंग (Credit Rating) को पिछले दो दशक से भी अधिक समय में पहली बार 'बीएए2' से घटाकर 'बीएए3' कर दिया. एजेंसी ने कहा है कि नीति निर्माताओं के समक्ष आने वाले समय में निम्न आर्थिक वृद्धि, बिगड़ती वित्तीय स्थिति और वित्तीय क्षेत्र के दबाव जोखिम को कम करने की चुनौतियां खड़ी होंगी.

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में बीच की सीट पर बैठने के नियमों में बदलाव, जानिए क्या करनी होगी तैयारी

मूडीज का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष के दौरान भारत की सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में चार प्रतिशत तक गिरावट आ सकती है. भारत के मामले में पिछले चार दशक से अधिक समय में यह पहला मौका होगा जब पूरे साल के आंकड़ों में जीडीपी में गिरावट आएगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.