AIRTEL, VODAFONE, IDEA का टैरिफ प्लान महंगा, 1 DEC से होगा लागू

दूरसंचार संकट का असर अब आम उपभोक्ताओं पर पड़ने वाला है. देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल व वोडाफोन ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. 

AIRTEL, VODAFONE, IDEA का टैरिफ प्लान महंगा, 1 DEC से होगा लागू

नई दिल्ली: दूरसंचार संकट का असर अब आम उपभोक्ताओं पर पड़ने वाला है. देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल व वोडाफोन ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. कंपनियों के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के लंबित बेहद भारी भरकम बकाए के बाद यह फैसला सामने आया है. हालांकि, दोनों कंपनियों ने अभी यह नहीं बताया है कि आम लोगों की जेब पर उनके फैसले का कितना असर पड़ने जा रहा है.

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, 'दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती प्रौद्योगिकी के साथ अत्यधिक पूंजी के निवेश की लगातार जरूरत है. इसलिए, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उद्योग डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए हमेशा व्यावहारिक रहे.' इसमें कहा गया, 'तदनुसार, एयरटेल दिसंबर से कीमतों में उचित वृद्धि करेगी.'

वोडाफोन ने दूरसंचार क्षेत्र में वित्तीय संकट का उल्लेख किया और कहा कि इसे सभी हितधारकों ने स्वीकार किया है और कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की एक उच्चस्तरीय कमेटी उचित राहत पहुंचाने पर विचार कर रही है.

ये वीडियो भी देखें:

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा है कि वह 'उपयुक्त रूप से' टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी जो एक दिसंबर से प्रभावी होगा.