SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आज शाम 3:25 बजे से नहीं मिलेगी ये सुविधा; जल्द निपटा लें अपने काम
Advertisement

SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आज शाम 3:25 बजे से नहीं मिलेगी ये सुविधा; जल्द निपटा लें अपने काम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) आज अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने जा रहा है. ऐसे में बैंक से जुड़े 44 करोड़ ग्राहकों को आज शाम 2 घंटे के लिए दिक्कत हो सकती है. 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के ग्राहकों को आज डिजिटल ट्रांजेक्शन में कुछ परेशानी हो सकती है. दरअसल आज शाम बैंक अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने जा रहा है. इसलिए लोगों को नेट बैंकिंग के दौरान आज शाम दिक्कत हो सकती है. 

  1. बैंक ने ट्वीट कर दी अपग्रेडेशन की जानकारी
  2. आज शाम 2 घंटे तक चलेगा अपग्रेडेशन
  3. गूगल पर मिले नंबरों पर भरोसा न करें

बैंक ने ट्वीट कर दी अपग्रेडेशन की जानकारी

SBI ने ट्वीट करके इस अपग्रेडेशन के बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा, 'हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि उन्हें एक बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग का अनुभव देने के लिए 4 अप्रैल को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेंगे. असुविधा के लिए खेद है.' बैंक ने कहा कि सर्विस अपग्रेडेशन की वजह से आज दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट  (YONO Lite) ऐप और यूपीआई (UPI) की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाएगी. 

आज शाम 2 घंटे तक चलेगा अपग्रेडेशन

बैंक ने सूचना दी कि 4 अप्रैल को शाम 3.25 बजे से 5.25 बजे तक सर्विस अपग्रेडेशन का काम किया जाएगा. इस अपग्रेडेशन की वजह से बैंक के ग्राहकों को 2 घंटे तक ऑनलाइन सुविधा नहीं मिल पाएगी. बैंक ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने बैंक से जुड़े ऑनलाइन ट्रांजेक्शन इससे पहले ही निपटा लें. बैंक ने लोगों से यह भी अपील की कि वे SBI के नाम से मिलती-जुलती किसी फर्जी वेबसाइट पर भरोसा न करें और सही जानकारी के लिए  https://bank.sbi को ही क्लिक करें. 

गूगल पर मिले नंबरों पर भरोसा न करें

बैंक ने कहा कि साइबर ठग गूगल पर SBI के नाम से फर्जी कस्टमर केयर नंबर अपलोड कर देते हैं. इन नंबर पर कॉल करने पर ठग निजी जानकारी और ओटीपी पूछकर बैंक खाते से पैसे उड़ा लेते हैं. बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा कि वे ऐसे फर्जी नंबरों पर भरोसा न करें और कोई समस्या आने पर SBI के टोल फ्री नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 या 080 26599990 पर ही कॉल करें. यदि गूगल पर इनके अलावा कोई और नंबर दिखता है तो समझ लें कि वह फर्जी है. 

ये भी पढ़ें- SBI, HDFC Bank, ICICI Bank के खाताधारक हो जाएं सावधान! OTP मिलने में हो सकती है दिक्कत

YONO App से बढ़ा बैंक का कामकाज

बताते चलें कि देशभर में SBI के 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. बैंक ने कुछ समय पहले YONO App लॉन्च किया था, जिससे उसके डिजिटल ट्रांजेक्शन में काफी बढ़ोतरी हो गई गई है. आंकड़ों के मुताबिक बैंक ने इस ऐप के जरिए करीब 10 लाख से ज्यादा पर्सनल लोन बांटे हैं. इस ऐप के जरिए बैंक अपने ग्राहकों  वित्तीय और अन्य सेवाओं जैसे फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल के पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराता है. 

VIDEO

Trending news