Vegitable Price: सब्जियों के दाम बेलगाम, चटनी से चलाइए काम...टमाटर हुआ लाल, प्याज रुला रहा महंगाई के आंसू, पिछले साल ₹250 किलो पर पहुंचा था रेट
Advertisement
trendingNow12335202

Vegitable Price: सब्जियों के दाम बेलगाम, चटनी से चलाइए काम...टमाटर हुआ लाल, प्याज रुला रहा महंगाई के आंसू, पिछले साल ₹250 किलो पर पहुंचा था रेट

Tomato Price Hike: पहले गर्मी और अब मानसून ने महंगाई का बम फोड़ दिया है. खाने की थाली ने सब्जियां गायब होने लगी है. बारिश के साथ ही हरी सब्जियों, आलू, प्याज, टमाटर की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं.  देश के अधिकांश हिस्सों में टमाटर ने शतक लगा दिया है.

vegitable price

Vegitable Price: पहले गर्मी और अब मानसून ने महंगाई का बम फोड़ दिया है. खाने की थाली ने सब्जियां गायब होने लगी है. बारिश के साथ ही हरी सब्जियों, आलू, प्याज, टमाटर की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं.  देश के अधिकांश हिस्सों में टमाटर ने शतक लगा दिया है. प्याज लोगों को महंगाई के आंसू रुला रहा है तो हर सब्जी के साथ मिल जाने वाला आलू भी बेलगाम हो चुका है. 

सब्जियों की कीमत आसमान छू रहे हैं

देशभर में टमाटर की कीमत लगातार बढ़ रही है. डिपार्टमेंट ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स के आंकड़ों के अनुसार देशभर में टमाटर की औसत खुदरा कीमत 70 रुपये तक पहुंच गई तो वहीं दिल्ली, नोएडा, यूपी-बिहार के अधिकांश शहरों में टमाटर की कीमत 100 रुपये के पार हो चुकी हैं. 

1.टमाटर के दाम -100 रुपये प्रति किलो
2. हरी मिर्च के दाम -160 रुपये प्रति किलो
3. प्याज के दाम- 60-70 रुपये प्रति किलो
4. आलू के दाम- 60-70  रुपये प्रति किलो
5. धनिया पत्ता के दाम- 300 रुपये प्रति किलो
6. बींस के दाम-200 रुपये प्रति किलो
7. फूलगोभी के दाम- 160 रुपये प्रति किलो
टमाटर ने लगाया शतक 

टमाटर की कीमत ने कई शहरों में शतक लगा लिया है. अंडमान और निकोबार में टमाटर सबसे महंगा रहा, जहां टमाटर की कीमत 115 रुपए प्रति किलो बिका है. दिल्ली में टमाटर 77 रुपए किलो बिक रही है.  टमाटर के साथ-साथ आलू और प्याज की कीमत तेजी से बढ़ रही है.   

पिछले साल टमाटर की कीमत 

बीते साल टमाटर की कीमत ने भी रिकॉर्ड बनाया था. पिछले साल जुलाई-अगस्त में इसके दाम 250 रुपए किलो तक पहुंच गए थे. टमाटर की कीमत ने रिकॉर्ड बनाया, जिसके चलते कई किसान जहां करोड़पति बन गए तो लोग परेशान. टमाटर की कीमत आसमान छूने के चलते सरकार ने टमाटर बेचने का फैसला किया . सरकारी स्टोर पर टमाटर सब्सिडी रेट पर बेचे गए. 

Trending news