3 लाख रुपये के बजट में खरीद सकते हैं ये शानदार कारें, माइलेज में दम - खर्चा भी कम
Advertisement

3 लाख रुपये के बजट में खरीद सकते हैं ये शानदार कारें, माइलेज में दम - खर्चा भी कम

आप कार (Car( खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन बजट (Budget) बहुत ज्यादा नहीं है. तो आपकी खोज यहां खत्म होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं आपकी जरूरत और जेब के हिसाब से वो बजट कारें जो किफायती होने के साथ साथ जरूरत के हर फीचर से लैस होंगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आप कार खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन बजट बहुत ज्यादा नहीं है. तो आपकी खोज यहां खत्म होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं आपकी जरूरत और जेब के हिसाब से वो बजट कारें जो किफायती होने के साथ साथ जरूरत के हर फीचर से लैस होंगी. इन कारों की कीमत तीन लाख से ज्यादा नहीं है, लेकिन लुक, माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में किसी से कम भी नहीं हैं. 

  1. 3 लाख रुपये के बजट में कारें 
  2. दाम में कम लेकिन माइलेज, फीचर्स में दम
  3. मारुति की रेनॉ है सबसे ज्यादा पॉपुलर
  4.  
  5.  

Maruti Alto
किफायती कारों की लिस्ट में सबसे पहले आती है मारुति की ऑल्टो (Alto). 3 लाख रुपये से कम में मारुति ऑल्टो की शुरुआत हो जाती हैं. इस कार की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है. इसकी सबसे बड़ी खूबी है माइलेज, कंपनी 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का दावा करती है. ये पेट्रोल और CNG दोनों में मिलती है. CNG पर ये 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. मारुति ऑल्टो 6 कलर ऑप्शन मिलते हैं इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग फ्रंट पावर विंडो के फीचर्स मिलते हैं.

fallback
मारुति ऑल्टो

 

Renault KWID
रेनॉ क्विड भी 3 लाख से कम दाम वाली कार है. दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत है 2.94 लाख रुपये है. इस कार का माइलेज मारुति ऑल्टो से भी ज्यादा है, कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर में 25.17 किलोमीटर चल सकती है. इसके शुरुआती वैरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम मिलते हैं. इसके अलावा सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स फीचर्स भी इसमें मिलते हैं.

fallback
रेनॉ क्विड

ये भी पढ़ें: बैंकों से 1,530 करोड़ रुपये की ठगी, CBI ने किया इस कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

Datsun redi-GO
कम बजट में Datsun redi-GO भी एक बढ़िया विकल्प है. दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.86 लाख से शुरू होती है. इसमें 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन है. कंपनी इसका माइलेज 22.7 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा करती है. रेडी-गो के सभी वेरियंट में  ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर्स मिलते हैं. 

fallback
डैटसन रेडी-गो

Trending news