उबर के फूड डिलीवरी व्यवसाय ने यात्री सेवाओं वाले मुख्य कारोबार को पीछे छोड़ा
Advertisement

उबर के फूड डिलीवरी व्यवसाय ने यात्री सेवाओं वाले मुख्य कारोबार को पीछे छोड़ा

मुख्य रूप से यात्री सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी उबर के खाना पहुंचाने के व्यवसाय ने इस साल की तीसरी तिमाही में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस नये व्यवसाय ने तिमाही के दौरान कंपनी के मुख्य यात्री सेवा व्यवसाय को पीछे छोड़ दिया. 

फ़ाइल फोटो

सान फ्रांसिस्को: मुख्य रूप से यात्री सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी उबर के खाना पहुंचाने के व्यवसाय ने इस साल की तीसरी तिमाही में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस नये व्यवसाय ने तिमाही के दौरान कंपनी के मुख्य यात्री सेवा व्यवसाय को पीछे छोड़ दिया. इससे पता चलता है कि महामारी ने किस तरह से उपभोक्ताओं के व्यवहार को बदला है और कंपनी ने किस तरह से खुद को बदली परिस्थितियों के हिसाब से ढाला है.

उबर को तीसरी तिमाही में 1.09 अरब डॉलर का घाटा हुआ है. इस दौरान कंपनी की आय साल भर पहले की तुलना में 18 प्रतिशत कम होकर 3.13 अरब डॉलर रह गयी. कंपनी के आवागमन व्यवसाय से प्राप्त आय इस दौरान साल भर पहले की तुलना में 53 प्रतिशत कम होकर 1.37 अरब डॉलर रह गयी. भले ही आवागमन व्यवसाय का प्रदर्शन एक साल पहले की तुलना में खराब हुआ हो पर दूसरी तिमाही यानी अप्रैल-जून की तुलना में इसमें सुधार हुआ है. जून तिमाही में इस खंड से महज 79 करोड़ डॉलर की आय हुई थी.

उबर खाद्य व्यवसाय की आय इस दौरान साल भर पहले की तुलना में 125 प्रतिशत बढ़कर 1.45 अरब डॉलर पर पहुंच गयी. इसका कारण महामारी के चलते लोगों के बाहर जाकर खाना कम करना और डिलीवरी बढ़ाना रहा है. उबर के फूड डिलीवरी व्यवसाय ने दूसरी तिमाही में भी यात्री सेवा व्यवसाय से बेहतर प्रदर्शन किया था. उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दारा खोस्रोशाही ने एक बयान में कहा कि टीम ने अनिश्चित और मुश्किल समय में बेहतर प्रदर्शन किया है.

(इनपुट- एजेंसी एपी)

Trending news