यूनीटेक के संजय चंद्रा समेत दो प्रमोटर पुलिस हिरासत में, रियल स्टेट प्रोजेक्ट में धोखाधड़ी
Advertisement

यूनीटेक के संजय चंद्रा समेत दो प्रमोटर पुलिस हिरासत में, रियल स्टेट प्रोजेक्ट में धोखाधड़ी

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लयू) ने शनिवार को यूनिटेक के प्रबंध निदेशक (एमडी) संजय चंद्रा और उनके भाई अजय चंद्रा को गिरफ्तार कर लिया. दोनों भाइयों को ग्राहकों को धोखा देने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है।

यूनिटेक के प्रबंध निदेशक संजय चन्द्रा (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को गुरुग्राम स्थित एक रियल स्टेट परियोजना से संबंधित कथित धोखाधड़ी के मामले में यूनीटेक लिमिटेड के प्रमोटरों अजय चंद्रा और संजय चंद्रा को तीन अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आशू गर्ग ने आरोपियों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया क्योंकि जांच एजेंसी ने कहा कि कथित धन कहां कहां गया और लेनदेन के लाभार्थियों का पता लगाने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है.

जांच एजंसी ने मांगी थी तीन दिन की हिरासत

एजेंसी ने यह दावा करते हुए आरोपियों की तीन दिन की हिरासत मांगी थी कि दोनों जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. आरोपियों के वकील ने रिमांड याचिका का विरोध किया और कहा कि पुलिस पहले ही आरोपियों के परिसरों की जांच कर चुकी है और वे उनके खिलाफ फंसाने वाले सबूत देने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने अदालत से आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह करते हुए कहा कि गिरफ्तारी की जरूरत नहीं थी. एक जांच अधिकारी ने कहा कि आरोपी गुरुग्राम में अंथिया फ्लोर्स परियोजना को विकसित नहीं करने की वजह से गिरफ्तार किए गए हैं. इस परियोजना में 91 लोगों ने 35 करोड़ रुपये निवेश किए थे.

Trending news