VIBRANT GUJARAT: घर बैठे मिलेंगे 50% सस्‍ते फल, ये कंपनी लाई अनोखा बिजनेस मॉडल

कंपनी का दावा है कि फल का जो मार्केट रेट है, उसके हिसाब से हमारे फल 40% से 50% तक सस्ते होंगे.

VIBRANT GUJARAT: घर बैठे मिलेंगे 50% सस्‍ते फल, ये कंपनी लाई अनोखा बिजनेस मॉडल
गुजरात बाइब्रेंट समिट में फलों की डिलिवरी के लिए ये मॉडल पेश किया गया है।

नई दिल्ली (केतन जोशी): अब अगर आप अहमदाबाद में रहते हैं और ताजे फल खाना चाहते हैं और वह भी किफायती दाम में तो जल्द ही आप इसका लाभ उठा पाएंगे. फार्म 2 डोर (Farm2door) के नाम से एक स्टार्टअप ने वाइब्रेंट समिट में अपना मॉडल पेश किया और कुछ दिनों में वह अहमदाबाद में शुरू भी हो जाएगा. यह सुविधा ऑनलाइन और ऑफलाइन मिल सकेगी.

कितने कार्ट दौड़ेंगे?
कंपनी के को-फाउंडर मौलिक मोकरिया ने बताया कि कुछ दिनों में अहमदाबाद में 25 से अधिक कार्ट दौड़ने लगेंगे. कुछ महीनों बाद यह संख्या बढ़कर 300 हो जाएगी.

कैसा होगा बिजनेस मॉडल?
मोकरिया ने बताया कि हम किसानों के साथ संयुक्‍त उद्यम लगाएंगे. उनके खेत से ही तुरंत पैकिंग करके फल अहमदाबाद लेकर आएंगे और फल की बिक्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्‍यमों से होगी. अगर कोई घर बैठे ही फल मंगवाना चाहता है तो हमारी ऐप के जरिए मिल जाएगा और अगर अपने घर के सामने ही हमारे कार्ट से ऑफलाइन खरीदना चाहें तो भी मिल जाएंगे.

VIBRANT GUJARAT

क्या सस्ते मिलेंगे फल?
कंपनी का दावा है कि फल का जो मार्केट रेट है, उसके हिसाब से हमारे फल 40% से 50% तक सस्ते होंगे. हम फल को सीधे किसान से खरीदारी कर मार्केट में बेचेंगे. हमारा कार्ट ऐसे बना हुआ है जिसमें फल लंबे समय तक ताजा रहेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.