वीडियोकॉन लोन मामला में चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ी, CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस!
Advertisement

वीडियोकॉन लोन मामला में चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ी, CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस!

वीडियोकॉन लोन मामले में आईसीआईसीआई बैंक की एमडी व सीईओ चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

वीडियोकॉन लोन मामला में चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ी, CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस!

नई दिल्ली : वीडियोकॉन लोन मामले में आईसीआईसीआई बैंक की एमडी व सीईओ चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद अब ये तीनों देश छोड़कर विदेश नहीं जा सकेंगे. इस मामले में अभी तक सीबीआई की तरफ से लुकआउट नोटिस जारी होने की पुष्टि नहीं की गई है. द हिंदू बिजनेस लाइन के इस बारे में पूछने पर वेणुगोपाल धूत ने कहा कि यह गलत खबर है. धूत ने जांच के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी.

  1. सीबीआई की तरफ से लुकआउट नोटिस जारी होने की पुष्टि नहीं की गई
  2. वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में 3,250 करोड़ का कर्ज देने का मामला
  3. सीबीआई ने चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी पूछताछ की

एहतियात के तौर पर जारी किया नोटिस
वीडियोकॉन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपये का लोन देने के मामले में पिछले दिनों सीबीआई ने पीई (Preliminary Enquiry) शुरू की थी. माना जा रहा है कि धोखाधड़ी के कई मामलों में विदेश भागने की बात सामने आने के चलते सीबीआई ने एहतियात के तौर पर लुकआउट नोटिस जारी किया है. इससे पहले सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन के मामले में शुक्रवार को चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की.

वीडियोकॉन लोन मामला : सीबीआई ने राजीव कोचर से नौ घंटे पूछताछ की

राजीव कोचर से भी पूछताछा की
सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि राजीव कोचर मुंबई में सीबीआई कार्यालय में पेश हुए. उनसे वीडियोकॉन को दिए गए ऋण की रिस्ट्रक्चरिंग के विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछताछ की गई. ‘अविस्ता एडवाइजरी’ के संस्थापक राजीव कोचर से ऋण के संबंध में वीडियोकॉन को दी गई मदद के बारे में जानकारी की गई. राजीव को गुरुवार पूर्वाह्न लगभग 11 बजे मुंबई हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने उस समय रोक लिया था, जब वह सिंगापुर रवाना होने वाले थे.

RBI ने रोका चंदा कोचर और शिखा शर्मा का करोड़ों का बोनस, ये है बड़ी वजह

यह है मामला
वीडियोकॉन ग्रुप के मालिक वेणुगोपाल धूत पर आरोप है कि उन्होंने साल 2008 से 2011 के बीच चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को अपनी एक कंपनी कुछ लाख रुपये में बेच दी. इसके बाद अपनी एक कंपनी से करीब 3 करोड़ रुपये का लोन दिया. बाद में 2012 में आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया और 2017 में इसमें से करीब 2800 करोड़ रुपये एनपीए घोषित कर दिया.

Trending news