Vistara Airlines को इंटरनेशनल फ्लाइट उड़ाने की मिली अनुमति, यह रूट संभव

वर्तमान में विस्तारा की केवल डोमेस्टिक फ्लाइट हैं जो 24 स्थानों के लिए उपलब्ध है.

Vistara Airlines को इंटरनेशनल फ्लाइट उड़ाने की मिली अनुमति, यह रूट संभव
उम्मीद है कि पहली इंटरनेशनल फ्लाइट कोलंबो के लिए होगा. (फाइल)

नई दिल्ली: विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) को अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे दी गई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "विस्तारा को अब अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे दी गई है." विस्तारा ने कहा, "हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ मिलकर बराबर काम कर रहे हैं. उचित समय पर खास विवरण दिए जाएंगे." उम्मीद की जा रही है कि पहला इंटरनेशनल रूट श्रीलंका के कोलंबो के लिए होगा.

यह विमानन कंपनी, टाटा संस लिमिटेड और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड का एक संयुक्त उपक्रम है, जिसमें टाटा संस की हिस्सेदारी 51 फीसदी है. फिलहाल इसकी उड़ानें 24 स्थानों के लिए हैं, और सप्ताह में 22 विमानों के जरिए 800 से अधिक उड़ानें होती हैं.

महिला यात्री कृपया ध्यान दें, Vistara एयरलाइंस महिलाओं को मुफ्त में देगी यह सुविधा

इस बीच नए महीने में विस्तार एयरलाइंस का विस्तार हो रहा है. कई रूट पर विस्तारा हवाई सेवा शुरू करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बागडोगरा और दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है. इसकी शुरुआत 3 अप्रैल से हो जाएगी. दिल्ली से डिब्रूगढ़ की डायरेक्ट फ्लाइट का किराया 4999 रुपये और बागडोगरा से डिब्रूगढ़ तक डायरेक्ट फ्लाइट का किराया 2399 रुपये होगा. डिब्रूगढ़ विस्‍तारा एयरलाइंस का 24 वां गंतव्‍य होगा.

(इनपुट-आईएएनएस से भी)