जब अटल जी से पूछा गया, 'अगर अमिताभ आपके खिलाफ मैदान में आए तो आप क्या करेंगे'
Advertisement

जब अटल जी से पूछा गया, 'अगर अमिताभ आपके खिलाफ मैदान में आए तो आप क्या करेंगे'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की जिंदगी से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं.

ये बात 1987 के बेफोर्स कांड के बाद की जब अमिताभ ने इस्तीफा दे दिया था..

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की जिंदगी से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं. एक बार उन्होंने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन पर भी निशाना साधा था. ये बात 1987 के बेफोर्स कांड के बाद की जब उन्होंने एक इंटरव्यू में बिग बी समेत उनके भाई पर भी निशाना साधा. वाजपेयी ने साफ कहा था कि बच्चन को चुना नहीं लड़ना चाहिए था. हालांकि अमिताभ बेफोर्स कांड में नाम आने के बाद इस्तीफा दे चुके थे.

वाजपेयी ने साक्षात्कार में सवाल उठाते हुए कहा था, "बच्चन भी इस घोटाले में आरोपी हैं लेकिन उनके भाई पर ज्यादा आरोप हैं. वह भारत में अपना जमा-जमाया बिजनेस छोड़कर स्विटजरलैंड चले गए. वह क्यों गए? वह वहां क्या कर रहे हैं? उनके बच्चे महंगे स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उनकी फीस कौन भर रहा है? ये सवाल संसद के भीतर और बाहर भी उठे हैं लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. इससे पीएम (राजीव गांधी) को छवि को धक्का लगा है." 

वाजपेयी ने कहा था, "हो सकता है कि वह (अमिताभ) पीएम (राजीव गांधी) को बचाना चाहते हों. उन्हें राजनीति में नहीं आना चाहिए था लेकिन राजनीतिक नेताओं को हराने के लिए अभिनेताओं को हराया गया. बहुगुणा को परास्त करने के लिए अमिताभ को मैदान में उतारा गया. अगर मैं दिल्ली से चुनाव लड़ता तो शायद अमिताभ मेरे खिलाफ खड़े होते. "

वाजपेयी ने अमिताभ-रेखा के बीच अफेयर की अफवाहों पर भी चुटकी ली थी. उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, "चुनाव से पहले मुझसे पत्रकारों ने पूछा था कि अगर अमिताभ आपके खिलाफ लड़ते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैंने कहा कि मुझे रेखा से प्रार्थना करनी पड़ेगी कि वह हमारी ओर से लड़ें. मैं अभिनेताओ और सिने सितारों से मुकाबला नहीं कर सकता. किसी अभिनेता का मित्र होना एक बात है लेकिन उस मित्रता के कारण राजनीति को प्रभावित होने देना, ठीक बात नहीं है."

Trending news