20 रुपये किलो वाला टमाटर अब दिल्ली में भी 100 रुपये के पार... जानें अचानक क्यों बढ़ गई इतनी कीमत?
Advertisement
trendingNow12345272

20 रुपये किलो वाला टमाटर अब दिल्ली में भी 100 रुपये के पार... जानें अचानक क्यों बढ़ गई इतनी कीमत?

पहले तपती गर्मी और अब मानसून ने  सब्जियों की कीमत को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. बारिश के मौसम में हरी सब्जियों की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई है.

tomato

Tomato Price Hike:पहले तपती गर्मी और अब मानसून ने  सब्जियों की कीमत को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. बारिश के मौसम में हरी सब्जियों की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई है. 20 रुपये किलो में मिलने वाला टमाटर अब दिल्ली में भी 100 रुपये के आंकड़े को पार कर गया है.  

दिल्ली में टमाटर 100 रुपये के पार  

बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित होने से दिल्ली में टमाटर 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. राष्ट्रीय राजधानी में टमाटर का भाव 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया. दिल्ली में मदर डेयरी के खुदरा बिक्री केंद्र 'सफल' पर टमाटर 100 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर उपलब्ध हैं. उपभोक्ता मामलों के विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत 93 रुपये प्रति किलोग्राम थी. सरकारी आंकड़ों के अनुसार 20 जुलाई को टमाटर का अखिल भारतीय औसत मूल्य 73.76 रुपये प्रति किलोग्राम था.

क्यों महंगा हुआ टमाटर  

 विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अत्यधिक गर्मी और उसके बाद अत्यधिक बारिश से आपूर्ति में व्यवधान के चलते पिछले सप्ताह कीमतों में तेज वृद्धि हुई. दिल्ली और कुछ अन्य शहरों में टमाटर, आलू और प्याज की कीमतें बहुत ज़्यादा हैं.अत्यधिक गर्मी और उसके बाद अत्यधिक बारिश के कारण आपूर्ति बाधित हुई, जिससे खुदरा कीमतों में उछाल आया. 

दिल्ली में सब्जियों की कीमत  

पश्चिमी दिल्ली में मदर डेयरी स्टोर पर शनिवार को 
प्याज 46.90 रुपये प्रति किलोग्राम 
आलू 41.90 रुपये प्रति किलोग्राम
तोरी 59 रुपये प्रति किलो
करेला 49 रुपये प्रति किलो
फ्रेंच बीन्स 89 रुपये प्रति किलो
भिंडी 49 रुपये प्रति किलो
टिंडा 119 रुपये प्रति किलो
हरी शिमला मिर्च 119 रुपये प्रति किलो.
बैंगन (छोटा) 49 रुपये प्रति किलो
बैंगन (बड़ा) 59 रुपये प्रति किलो
परवल 49 रुपये प्रति किलो
लौकी 39 रुपये प्रति किलो 
अरवी 69 रुपये प्रति किलो  

Trending news