Share Price: 6 महीने में 45% गिरा ये दमदार IT शेयर, करोड़ों रुपया स्वाहा! अभी बेचें, होल्ड करें या खरीदें?
Advertisement
trendingNow11224283

Share Price: 6 महीने में 45% गिरा ये दमदार IT शेयर, करोड़ों रुपया स्वाहा! अभी बेचें, होल्ड करें या खरीदें?

Share Market Tips: बाजार के जानकारों का कहना है कि आईटी सेक्टर में फिलहाल दबाव देखने को मिल रहा है. आईटी सेक्टर के कई दमदार शेयर 52 वीक लो प्राइज हिट कर चुके हैं. ऐसे मौके पर अगर क्वालिटी शेयर में निवेश करना चाहते हैं तो यह बढ़िया मौका हो सकता है.

Share Price: 6 महीने में 45% गिरा ये दमदार IT शेयर, करोड़ों रुपया स्वाहा! अभी बेचें, होल्ड करें या खरीदें?

IT Share Price: पिछले 3 महीने से शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मार्केट किस दिशा में जा रहा है इसका अंदाजा लगाना निवेशकों के लिए काफी मुश्किल समझ आ रहा है. वहीं कुछ ऐसे शेयर भी बाजार में देखने को मिल रहे हैं जो लगातार गिरावट ही दर्शा रहे हैं. इन शेयर में काफी लंबे वक्त से तेजी देखने को नहीं मिली है. वहीं इन शेयरों में एक दमदार आईटी शेयर भी है जो कि 6 महीने में काफी ज्यादा टूट चुका है. इस आईटी शेयर में पिछले 6 महीने में 40 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

लगातार गिरावट
दरअसल यहां बात कर रहे हैं विप्रो (Wipro) की. विप्रो के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. इस साल की शुरुआत से ही विप्रो का प्रदर्शन काफी कमजोर रहा है. विप्रो (Wipro Share Price) 52 वीक हाई लगाने के 6 महीने के अंदर ही 52 वीक लो प्राइज पर फिलहाल ट्रेड करता हुआ देखने को मिल रहा है. विप्रो का 52 वीक हाई प्राइज जहां 739.85 रुपये है तो वहीं विप्रो 400 रुपये के करीब आ चुका है और 52 वीक लो 402.05 का प्राइज भी हिट कर चुका है. शुक्रवार को विप्रो 405.20 रुपये पर बंद हुआ.

45 फीसदी टूटा
6 महीने के भीतर ही 45 फीसदी की गिरावट के बाद निवेशक भी विप्रो में पॉजीशन बनाने के लेकर असमंजस में है. निवेशक इस आईटी शेयर को लेकर परेशान हैं कि आखिर इस शेयर को बेचा जाए, होल्ड किया जाए या अभी इस गिरावट में शेयर में पॉजीशन बनाकर इसको और खरीदा जाए. हालांकि विप्रो को लेकर निवेशक भी अपनी राय रख रहे हैं.

बेचें, होल्ड करें या खरीदें?
बाजार के जानकारों का कहना है कि आईटी सेक्टर में फिलहाल दबाव देखने को मिल रहा है. आईटी सेक्टर के कई दमदार शेयर 52 वीक लो प्राइज हिट कर चुके हैं. ऐसे मौके पर अगर क्वालिटी शेयर में निवेश करना चाहते हैं तो यह बढ़िया मौका हो सकता है. वहीं विप्रो शेयर प्राइस को लेकर आशिका ग्रुप में तकनीकी अनुसंधान प्रमुख तीर्थंकर दास का कहना है, 'विप्रो का शेयर और गिरावट का संकेत दे रहा है. हालांकि जल्द ही विप्रो के शेयर में बदलाव देखने को मिल सकता है और इसमें निचले स्तरों से तेजी आएगी. RSI सकारात्मक विचलन कीमतों में तेजी से उलट होने का संकेत दे रहा है. आरएसआई के संकेत के मुताबिक कीमतों में बदलाव संभव है.' 

(डिस्कलेमर: किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

यह भी पढ़ें:
Free Ration Update: बड़ा झटका! राशन कार्ड लाभार्थियों को नहीं मिलेगा फ्री गेहूं, सरकार ने जारी किए आदेश
Nitin Gadkari Statement on EV: केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने क‍िया ऐसा ऐलान, कार-बाइक चलाने वालों की हुई चांदी

Trending news