SBI दे रहा 1 लाख रुपये महीना कमाने का मौका, करना है बस ये काम
Advertisement

SBI दे रहा 1 लाख रुपये महीना कमाने का मौका, करना है बस ये काम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पीएचडी कर चुके भारतीय नागरिकों से डॉक्टोरल रिसर्च फेलोशिप के आवेदन मांगे हैं. बैंक की ओर से ऑनलाइन आवेदन 18 सितंबर से मांगे गए थे जो अब भी जारी है.

फाइल फोटो (जी मीडिया)

नई दिल्लीः अगर आपके पास पीएचडी यानी डॉक्टरेट की डिग्री है तो आप एसबीआई बैंक के ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पीएचडी कर चुके भारतीय नागरिकों से डॉक्टोरल रिसर्च फेलोशिप के आवेदन मांगे हैं. बैंक की ओर से ऑनलाइन आवेदन 18 सितंबर से मांगे गए थे जो अब भी जारी है. हालांकि अब इनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए महज 2 दिन का समय बाकी है. 

2 साल का होगा कॉन्ट्रैक्ट
फेलोशिप में चुने जाने के बाद बैंक द्वारा हर स्कॉलर को स्टाइपेंट के रूप में हर माह एक लाख रुपए मिलेगा. इसके लिए बैंक की तरफ से 2 साल का कॉन्ट्रैक्ट किया जाएगा. यदि आप भी इस फेलोशिप का फायदा उठाना चाहते हैं तो, अब से आपके पास सिर्फ 2 दिन हैं. यदि आप बैंक के इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो 8 अक्टूबर तक अपना आवेदन जमा कर दें. 

ये भी पढ़ें- अब किसी भी पते पर मंगवा सकेंगे चेकबुक, SBI ने ग्राहकों को दी खास सुविधा

ये हैं आवेदन की शर्तें
बैंक के मुताबिक ऑनलाइन एप्‍लीकेशन की हार्ड कॉपी 15 अक्‍टूबर 2020 तक SBI के मुंबई स्थित कॉरपोरेट ऑफिस को मिल जानी चाहिए. बता दें कि फेलोशिप के आवेदन के लिए आपकी उम्र 31 जुलाई 2020 को 40 साल से ज्‍यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं इस प्रोग्राम के हत 2 साल का कॉन्‍ट्रैक्‍ट पीरियड रहेगा. इस प्रोग्राम के लिए बैंक की ओर से फिलहाल 5 वेकेंसी निकाली हैं. फेलोशिप के लिए कैंडीडेट का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्‍यू के जरिए किया जाएगा. आवेदक को इंटरव्‍यू का कॉल लेटर ई-मेल के जरिए भेजा जाएगा.

इन विषयों में होनी चाहिए PHD
बैंक द्वारा चुने गए स्कॉलर कैंडीडेट को कोलकाता स्थित स्टेट बैंक इंस्टीट्यूट ऑफ लीडरशिप भेजा जा सकता है. आवेदक का बैंकिंग, फाइनेंस, आईटी या इकोनॉमिक्स से संबंधित विषय में पीएचडी होना आवश्यक है. इसके अलावा उसका एकेडमिक रिकॉर्ड भी बेहतर होना चाहिए. ए कैटेगरी जर्नल्स में यदि लेखक या सह लेखक के रूप में कोई पेपर पब्लिश हुआ हो तो आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी. कैंडिडेट के पास IIM, IIT, ISB, XLRI या इनके समकक्ष इंस्टीट्यूशन या कंसल्टेंसी में टीचिंग/रिसर्च वर्क में कम से कम 3 साल का पोस्ट क्वालिफिकेशन एक्सपीरियंस होना चाहिए.

ऐसे करें अप्लाई
SBI फेलो के एक इंटरनेशनल और एक नेशनल कॉन्फ्रेंस में जाने का खर्च उठाएगा. ऑनलाइन अप्लाई करते वक्त जन्म प्रमाणपत्र, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट, एक्सपीरियंस लेटर, आईडी प्रूफ जैसे दस्तावेजों की कॉपी अपलोड करनी होगी. अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट को https://bank.sbi/careers और https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. अपना फोटो और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करने होंगे. 

VIDEO

Trending news