आज होगी Zomato के IPO लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स बोले- 100 रुपये के ऊपर भी लिस्ट हो सकते हैं शेयर

Zomato IPO Listing: इस आईपीओ की लिस्टिंग को लेकर ग्रे मार्केट में भी भाव ऊपर है. हालांकि बहुत ज्यादा नहीं तो कम से कम 15 परसेंट के लिस्टिंग गेन की उम्मीद ज्यादातर एक्सपर्ट्स जता रहे हैं. 

आज होगी Zomato के IPO लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स बोले- 100 रुपये के ऊपर भी लिस्ट हो सकते हैं शेयर

Zomato IPO Listing: आज Zomato के शेयरों की लिस्टिंग होगी, ये बात अब तय हो गई है. इस IPO जिन लोगों ने पैसा लगाया है यानी जिनको शेयर अलॉट हुए हैं, उन्हें इसकी शानदार लिस्टिंग की उम्मीद है. गुरुवार को ग्रे मार्केट में भी जोमैटो के शेयर पर करीब 30 परसेंट प्रीमियम चल रहा था. 

आज होगी Zomato IPO की लिस्टिंग

आपको बता दें कि पहले Zomato के शेयरों की लिस्टिंग 27 जुलाई को होने वाली थी लेकिन अब कंपनी ने पहले ही लिस्टिंग कराने का फैसला किया है. लेकिन अब तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और अखबारों में ये दावा किया जा रहा है कि Zomato के शेयरों की लिस्टिंग 23 जुलाई यानी शुक्रवार को ही होगी. हालांकि अभी तक इस मामले में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- एक और सरकारी कंपनी BPCL के निजीकरण का रास्ता साफ, सरकार ने बढ़ाई FDI निवेश की सीमा

40 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था

पिछले हफ्ते Zomato के IPO को बंपर रिस्पॉन्स मिला था, इसका इश्यू 40.38 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी ने इस इश्यू के जरिए 2.13 लाख करोड़ रुपये की डिमांड जेनरेट की है, जो कि 11 सालों में सबसे ज्यादा है और कैपिटल मार्केट के इतिहास में तीसरी सबसे बड़ी रकम है. ये आईपीओ 14 जुलाई को खुला था और 16 जुलाई को बंद हुआ था. 

100 रुपये के ऊपर होगा लिस्ट: एक्सपर्ट्स

कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि Zomato का IPO शेयर बाजार में 100 रुपए प्रति शेयर से भी ऊपर लिस्ट हो सकता है. यानी अपने इश्यू प्राइस से करीब 30 परसेंट ऊपर की लिस्टिंग देखने को मिल सकती है. कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 76 रुपए है. कुछ नहीं तो कम से कम 15 परसेंट की लिस्टिंग तो देखने को मिल ही सकती है. Zomato शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली पहली फूड डिलीवरी कंपनी है. 

ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

अगर आपने भी इस आईपीओ में पैसा लगाया है, तो BSE की वेबसाइट पर अपना अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके लिए https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं. इश्यू टाइप में Equity पर क्लिक करें. इश्यू नेम में Zomato Limited सेलेक्ट करें. अपना ऐप्लिकेशन नंबर और पैन कार्ड डालें और 'I am not a Robot' पर क्लिक करें और फिर submit कर दें. आपको स्टेटस मालू चल जाएगा.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: 27 लाख किसानों के पेमेंट हुए फेल, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती? 9वीं किस्त के पैसे भी जाएंगे अटक

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.