Bihar Board Result: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी? ये रहीं चेक करने की आधिकारिक वेबसाइट
Advertisement

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी? ये रहीं चेक करने की आधिकारिक वेबसाइट

Bihar Board Inter Result 2023 Date: बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ये biharboardonline.bihar.gov.in है, इस साल बिहार में इंटरमीडिएट की फाइनल परीक्षा के लिए लगभग 13.18 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी? ये रहीं चेक करने की आधिकारिक वेबसाइट

Bihar School Education Board (BSEB) 12वीं के रिजल्ट का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स बड़ी बसब्री से कर रहे थे. रिजल्ट जारी हो गया है और स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर 12वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2023 चेक कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा 1 फरवरी को शुरू हुई और 11 फरवरी को समाप्त हुई. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी. रिजल्ट से संबंधित जानकारी जैसे पास प्रतिशत, टॉपर्स के नाम (स्ट्रीम-वार), और अन्य डिटेल्स भी घोषित की जाएंगी. 

इस साल बिहार में इंटरमीडिएट की फाइनल परीक्षा के लिए लगभग 13.18 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. राज्य भर के 123 केंद्रों पर 69,44,777 इंटर परीक्षा कॉपी का मूल्यांकन किया गया था. बीएसईबी 12वीं इंटर के नतीजे पिछले साल 16 मार्च को घोषित किए गए थे. इंटर की परीक्षा देने वाले कुल 80.15 फीसदी स्टूडेंट्स ने इसे पास किया था.

बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ये biharboardonline.bihar.gov.in है, स्टूडेंट्स इसे अपने पास सेव कर लें या अपने फोन और कंप्यूटर में बुकमार्क भी कर सकते हैं, क्योंकि इसी साइट पर Bihar Board class 12 result डेट की जानकारी दी जाएगी. बता दें बिहार बोर्ड आमतौर पर एक दिन पहले Bihar Board Class 12 Result Date की घोषणा करता है. बीते कुछ सालों के ट्रेंड के मुताबिक, बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट मार्च के आखिरी या अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. बता दें कि 10वीं व 12वीं का रिजल्ट अलग अलग जारी होगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news