UPSC में टीना डाबी में कितने मार्क्स हासिल किए थे, क्या था पर्सेंटेज? बाड़मेर जिले की कमान संभालते ही फिर चर्चा में हैं IAS
Advertisement
trendingNow12420373

UPSC में टीना डाबी में कितने मार्क्स हासिल किए थे, क्या था पर्सेंटेज? बाड़मेर जिले की कमान संभालते ही फिर चर्चा में हैं IAS

IAS Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी को बाड़मेर जिले की जिम्मेदारी मिली है. वैसे तो आए दिन उनके फोटो, उनसे जुड़े किस्से सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. अब वह फिर चर्चा में हैं, क्या आप जानते हैं कि उन्होंने UPSC में कितने मार्क्स हासिल किए थे..

 

UPSC में टीना डाबी में कितने मार्क्स हासिल किए थे, क्या था पर्सेंटेज? बाड़मेर जिले की कमान संभालते ही फिर चर्चा में हैं IAS

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने राजस्थान के बाड़मेर जिले की नई कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल ली है. राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी को दूसरी बार कलेक्टर पद पर नियुक्त किया गया है. टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस अफसरों में से एक हैं. वह बहुत ही खूबसूरत और टैलेंडेट ऑफिसर है. वह देश के लाखों यूपीएससी एस्पिरेंट्स के लिए एक मिसाल हैं.

टीना डाबी को लाखों युवा फॉलो करते हैं. कभी अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर तो कभी पर्सनल लाइफ के चलते वह आए दिन सुर्खियों में रही हैं. वह पहली बार में ही यूपीएससी क्लियर करके आईएएस बनीं, क्या आप जानते हैं इतनी टैलेंडेट ऑफिसर ने यूपीएससी में कितने मार्क्स हासिल किए थे और उनका पर्सेंटेज कितना था. यहां देखिए उनकी यूपीएससी की मार्कशीट....

सरकारी अफसरों के परिवार से हैं टीना डाबी  
टीना डॉबी ने 2015 में यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था. उनकी यूपीएससी मार्कशीट सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती है. टीना डाबी की यूपीएससी की मार्कशीट देखकर ही आप उनकी इंटेलिजेंस का अंदाजा लगा सकते हैं. उन्होंने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा में भी टॉप किया था. 12वीं में उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में पूरे 100 फीसदी अंक हासिल किए थे.

इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया था. उनका यूपीएससी ऑप्शनल विषय भी पॉलिटिकल साइंस था. भोपाल में जन्मीं टीना के पेरेंट्स भी सरकारी नौकरी से रिटायर्ड हैं. वहीं, टीना के पति डॉ. प्रदीप गवांडे और बहन रिया डाबी भी आईएएस ऑफिसर हैं. 

यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के मार्क्स
टीना ने सिर्फ 22 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. आईएएस टीना डाबी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2025 में कुल 2025 अंकों में से 1063 मार्क्स हासिल किए थे और उनका पर्सेंटेज 52.49 बना था. आईएएस टीना डाबी ने निबंध में 145, जीएस फर्स्ट पेपर में 119, जीएस सेकंड पेपर में 84, जीएस थर्ड पेपर में 111, जीएस फोर्थ पेपर में 110, पॉलिटिकल साइंस पेपर 1 में 128 और पॉलिटिकल साइंस पेपर 2 में 171 अंक हासिल किए थे. टीना को यूपीएससी इंटरव्यू में 275 में से 195 मार्क्स मिले थे.

fallback

पर्सनल लाइफ को लेकर रहती हैं चर्चा में
आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे ने 22 अप्रैल 2022 को शादी की थी. IAS प्रदीप गवांडे से टीना ने दूसरी शादी की थी. इसके बाद 15 सितंबर 2023 को टीना ने बेटे को जन्म दिया. जिस समय वह जैसलमेर की कलेक्टर थीं, तब उनके प्रेग्नेंसी की खबरें सामने आई थीं. इसके बाद उन्होंने नॉन फील्ड पोस्टिंग की अपील की थी और तब से डाबी मेडिकल और फिर मैटरनिटी लीव पर रहीं. अब टीना डाबी मैटरनिटी लीव से वापस आ चुकी हैं, जिसके बाद उन्हें बाड़मेर जिले की कमान सौंपी गई है. 

Trending news