दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट गोल्ड का लगता है 'तड़का', दाना-दाना है बेशकीमती, खाने के लिए बैंक अकाउंट करना होगा खाली
Advertisement
trendingNow12428714

दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट गोल्ड का लगता है 'तड़का', दाना-दाना है बेशकीमती, खाने के लिए बैंक अकाउंट करना होगा खाली

World Most Expensive Biryani: आपने आज तक बिरयानी तो कई प्रकार की खाई होगी, लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी के बारे में बताएंगे, जिसे 23 कैरेट गोल्ड की पत्तियों के साथ परोसा जाता है.

दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट गोल्ड का लगता है 'तड़का', दाना-दाना है बेशकीमती, खाने के लिए बैंक अकाउंट करना होगा खाली

Bombay Borough 23 Karat Royal Gold Biryani: अगर बात की जाए पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले डिश की, तो बिरयानी का नाम सबसे ऊपर आता है. बिरयानी के प्रति लोगों के प्रेम की कोई सीमा नहीं है. केसर के स्वाद वाले चावल की इस डिश को दुनियाभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. दरअसल, बिरयानी के स्वाद की एक अलग ही पहचान है. इसे खाने के लिए लोग पैसों की चिंता नहीं करते, बशर्ते बिरयानी में उस प्रकार का स्वाद होना चाहिए. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी जगह है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी मिलती है.

ये है 23 कैरेट गोल्ड प्लेटेड बिरयानी
दुनिया की सबसे महंगी और स्वादिष्ट बिरयानी की बात की जाए, तो दुबई के एक रेस्तरां, बॉम्बे बरो में 23 कैरेट गोल्ड के साथ बिरयानी उपलब्ध कराई जाती है, जिसे एक बड़ी गोल्ड की प्लेट में परोसा जाता है. इस बिरयानी का नाम है "रॉयल गोल्ड बिरयानी", जिसे खाने योग्य 23 कैरेट गोल्ड की पत्तियों से सजाया जाता है.

कितनी है रॉयल गोल्ड बिरयानी की कीमत
बॉम्बे बरो की रॉयल गोल्ड बिरयानी की कीमत 1,000 दिरहम है, यानी अगर इंडियन रुपये में बात की जाए, तो इसकी कीमत लगभग 20 हजार रुपये होगी. एक प्लेट में 3 किलो चावल और मांस होता है.

रॉयल गोल्ड बिरयानी की थाली में होता है इतना कुछ
रॉयल गोल्ड बिरयानी को तैयार होने में 45 मिनट लगते हैं और यह गोल्ड की एक बेहद बड़ी प्लेट में आती है और इसे चिकन बिरयानी चावल, कीमा चावल और सफेद केसर चावल सहित तीन प्रकार के चावलों के साथ परोसा जाता है, जिसके ऊपर छोटे आलू और उबले अंडे डाले जाते हैं.

मिलेंगे तीन प्रकार के चिकन ग्रिल्स
रॉयल गोल्ड बिरयानी थाली में तीन प्रकार के चिकन ग्रिल्स - मलाई चिकन, राजपुताना मुर्ग सोला और चिकन मीट बॉल शामिल हैं. थाली में लैम्ब चॉप्स और लैम्ब सीख कबाब भी दिया जाता हैं, जिन्हें पुदीना, भुने हुए काजू, अनार और तले हुए प्याज से सजाया जाता है.

मेन्यू में तीन साइड डिश भी मौजूद
इस विशाल थाली में तीन साइड डिश भी परोसी जाती हैं, जिनमें निहारी सालन, जोधपुरी सालन, बादामी सॉस के साथ ऊपर से बादाम और अनार का रायता दिया जाता है. पूरी प्लेट को 23 कैरेट खाने योग्य सोने की पत्तियों से भी सजाया जाता है.

खाने के लिए यहां करना होगा विजिट
अगर आप यह बिरयानी खाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको रॉयल गोल्ड बिरयानी दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर (DIFC) के एक लक्जरी डाइनिंग स्पेस बॉम्बे बरो में विजिट करना होगा.

Trending news