NEET 2024 Topper: "ऑनलाइन पढ़ाई भी AIR 1 दिला सकती है, मैं गर्व से कह सकता हूं"
Advertisement
trendingNow12281415

NEET 2024 Topper: "ऑनलाइन पढ़ाई भी AIR 1 दिला सकती है, मैं गर्व से कह सकता हूं"

NEET Result 2024: तथागत का मानना ​​है कि ऐसी कोई खास पुस्तकें नहीं हैं जिनको रिकमंड किया जा सके. उनके लिए, कोचिंग संस्थानों द्वारा शेयर किए गए मॉड्यूल सफल होने के लिए पर्याप्त थे.

NEET 2024 Topper: "ऑनलाइन पढ़ाई भी AIR 1 दिला सकती है, मैं गर्व से कह सकता हूं"

Success Story NEET: नीट 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस बार 67 स्टूडेंट्स की AIR 1 आई है. हम यहां बिहार के तथागत की बात कर रहे हैं जो उन 67 स्टूडेंट्स में से एक हैं जिनकी AIR 1 आई है. अब कोई भी यह सवाल पूछ सकता है कि तथागत ने परीक्षा की तैयारी कैसे की और टॉप कैसे किया?

तथागत ने कई जरूरी पहलुओं पर प्रकाश डाला - अपने सक्सेस मंत्र से लेकर उम्मीदवारों के साथ तैयारी के टिप्स शेयर करने तक. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे ऑनलाइन क्लास उन असंख्य छात्रों के लिए उपयोगी हो सकती हैं जो हर साल प्रतिष्ठित परीक्षा में बैठने का ऑप्शन चुनते हैं.

9वीं क्लास में किया फैसला

तथागत ने कहा, "जब मैं 9वीं क्लास में था तब मैंने एनईईटी में शामिल होने और डॉक्टर बनने का फैसला किया था. 10वीं कक्षा में एडमिशन के बाद, मैंने पटना में अपने घर के पास एक कोचिंग जॉइन की. हालांकि, मेरी तैयारी लगभग जीरो थी क्योंकि मैं इसे गंभीरता से नहीं ले रहा था - मैं विचलित था." 

कोचिंग के मॉड्यूल ही पर्याप्त

तथागत का मानना ​​है कि ऐसी कोई खास पुस्तकें नहीं हैं जिनको रिकमंड किया जा सके. उनके लिए, कोचिंग संस्थानों द्वारा शेयर किए गए मॉड्यूल सफल होने के लिए पर्याप्त थे. तथागत ने बताया कि उन्होंने फिजिक्स वाला इंस्टीट्यूट में ऑनलाइन कोचिंग ली थी. उन्होंने कहा, "फिजिक्स वाला टीचिंग टेक्निक्स ने मुझे आकर्षित किया. ऑनलाइन कोचिंग के बारे में आम मिथक के विपरीत, ऑनलाइन तैयारी करने से मुझे रैंक हासिल करने में मदद मिली है." तथागत ही नहीं फिजिक्सवाला के 4 स्टूडेंट्स की AIR 1 आई है. झारखंड से मानव प्रियदर्शी, त्रिपुरा से चांद मलिक और हरियाणा से प्रतीक ने 720 में पूरे 720 नंबर हासिल किए हैं.

माता पिता हैं टीचर

अपनी सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए, तथागत ने कहा, "पिछले साल का स्कोर मेरे लिए निराशाजनक था, लेकिन मैंने कभी भी खुद को हतोत्साहित महसूस नहीं किया. मैंने इस साल के नीट के लिए घर पर ही फिजिक्स वाला (PW) की ऑनलाइन क्लास के साथ तैयारी शुरू की. मेरे माता और पिता दोनों ही टीचर हैं, लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था और मैंने मेडिकल चुना. मेरा टारगेट टेस्ट और परीक्षा दोनों के लिए पूरी तरह तैयार रहना था. फिजिक्स वाला की क्लासेज़ ने मुझे मेरी प्रक्टिस और आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद की और आज, मैं गर्व से कह सकता हूं कि ऑनलाइन पढ़ाई भी आपको एआईआर 1 दिला सकती है."

फिजिक्स वाला  (PW)  के संस्थापक और सीईओ अलख पांडे ने कहा, "मैं NEET UG 2024 के नतीजों से बेहद खुश हूं, क्योंकि हमारे कई स्टूडेंट्स डॉक्टर बनने के अपने सपने को पूरा कर रहे हैं. अपनी स्थापना के बाद से ही हमारा टारगेट भारत भर के स्टूडेंट्स और खासकर देश के वंचित शहरों के छात्रों के सपनों और कड़ी मेहनत को सपोर्ट करना रहा है. हमारे जैसे बड़े देश में, क्वालिटी ऑनलाइन एजुकेशन भारत में लाखों लोगों के लिए उपलब्धि के अंतर को पाटने में मदद कर सकती है. मैं फिजिक्स वाला के सभी छात्रों और शिक्षकों को इस साल के NEET के लिए उनके समर्पण और अथक तैयारी के लिए बधाई देना चाहता हूं. जिन लोगों के रिजल्ट अपेक्षा के अनुरूप नहीं आए हैं, उनसे मैं आग्रह करता हूं कि वो अपने इस अटेंप्ट को एक सीख मानें. एक असफलता उन्हें परिभाषित नहीं कर सकती है, बल्कि इससे सीख लेकर वो अगले साल अपनी सफलता सुनिश्चित करें."

Trending news