NEET UG 2024: नीट यूजी का कहां पड़ेगा आपका सेंटर, जारी हुई सिटी इंटीमेशन स्लिप
Advertisement
trendingNow12218687

NEET UG 2024: नीट यूजी का कहां पड़ेगा आपका सेंटर, जारी हुई सिटी इंटीमेशन स्लिप

NEET UG 2024 City Intimation Slip: इस बार, 23 लाख कैंडिडेट्स ने निर्धारित परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जिनमें से 10 लाख से ज्यादा मेल स्टूडेंट्स, 13 लाख से ज्यादा लड़कियां हैं.

NEET UG 2024: नीट यूजी का कहां पड़ेगा आपका सेंटर, जारी हुई सिटी इंटीमेशन स्लिप

NEET UG 2024 City Intimation Link: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 24 अप्रैल को अंडर ग्रेजुएट 2024 के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी है. रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स अपने शहर के परीक्षा केंद्रों को आधिकारिक एनटीए वेबसाइट - Exams.nta.ac.in/NEET/ पर चेक कर सकेंगे. आधिकारिक एनटीए शेड्यूल के मुताबिक, परीक्षा 5 मई को 13 भाषाओं में पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी.

नीट यूजी सिटी स्लिप चेक करने के स्टेप

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - Exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाएं.

  • वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें. अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा.

  • अब जरूरी क्रेडेंशियल (आवेदन संख्या और जन्म तिथि) दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें. 

  • सिटी स्लिप आपकी स्क्रीन पर उपलब्ध होगी, इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सेव कर लें.

यदि NEET UG एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार के डिटेल, फोटो या साइन के संबंध में कोई समस्या है, तो तत्काल कार्रवाई आवश्यक है. उम्मीदवारों को तुरंत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच एनटीए हेल्पलाइन से कॉन्टेक्ट करना चाहिए. ऐसे मुद्दों के बावजूद, उम्मीदवार अभी भी डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का उपयोग करके मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट में बैठ सकते हैं. हालांकि, एनटीए ने आश्वासन दिया है कि बाद में रिकॉर्ड में जरूरी सुधार किए जाएंगे.

इस बार, 23 लाख कैंडिडेट्स ने निर्धारित परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जिनमें से 10 लाख से ज्यादा मेल स्टूडेंट्स, 13 लाख से ज्यादा लड़कियां और 24 छात्रों ने 'थर्ड जेंडर' कैटेगरी के तहत रजिस्ट्रेशन कराया है.

2021 में, NEET UG ने 6 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी किया, उसके बाद 12 सितंबर को परीक्षा हुई. 2022 में आगे बढ़ते हुए, सिटी स्लिप 29 जून को निकली, हॉल टिकट 12 जुलाई को जारी हुई, और परीक्षा 17 जुलाई तक हुई. आखिरकार, पिछले साल में, NEET UG सिटी स्लिप 30 अप्रैल को जारी की गई थी, जिसके बाद 7 मई की परीक्षा से पहले 4 मई को एडमिट कार्ड जारी किया गया था.

Trending news