6 महीने में बस 2 मिनट करना है वर्क, सैलरी 1 करोड़ रुपये और काम बल्ब बदलने का
Advertisement
trendingNow12386587

6 महीने में बस 2 मिनट करना है वर्क, सैलरी 1 करोड़ रुपये और काम बल्ब बदलने का

Highest Salary Job: जिस व्यक्ति को यह नौकरी मिलेगी, उसे साल में एक या दो बार ही यह काम करना होगा, लेकिन इसके भी लोग अप्लाई नहीं करना चाह रहे हैं.

6 महीने में बस 2 मिनट करना है वर्क, सैलरी 1 करोड़ रुपये और काम बल्ब बदलने का

World Toughest Job: दुनिया भर में लोग ऐसी नौकरियां पाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं जिनमें ज्यादा पैसे मिलते हैं. लोग अक्सर अच्छी कमाई वाली नौकरी पाने के लिए दूसरी जगह भी जा बसेते हैं. कुछ कामों में लोगों को बहुत सारे पैसे मिलते हैं, लेकिन कुछ कामों में बहुत कम, लेकिन एक ऐसी नौकरी सामने आई है जिसमें बहुत सारे पैसे मिल रहे हैं और काम भी बहुत कम करना पड़ रहा है, वो भी साल में एक या दो बार ही.

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि अमेरिका के साउथ डकोटा में टावर लैंटर्न चेंजर की नौकरी खाली है और इसमें हर साल 130,000 डॉलर यानी करीब 1.09 करोड़ रुपये की सैलरी मिल रही है.

खबरों के मुताबिक, इस नौकरी में लोगों को 600 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़कर बल्ब बदलना होगा. नौकरी की जानकारी में यह भी बताया गया है कि इस काम के दौरान सुरक्षा के लिए सिर्फ रस्सी दी जाएगी. साथ ही, इस नौकरी के लिए आपको फिट होना जरूरी है और अगर आपको इस काम का एक साल से कम का भी अनुभव है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं.

नौकरी के बारे में बताया गया है कि 600 मीटर ऊंचे टावर की चोटी तक पहुंचने में करीब तीन घंटे लगते हैं और वापस नीचे आने में भी इतना ही समय लगता है. यानी पूरा काम करने में 6-7 घंटे लग जाते हैं. साथ ही, यह भी बताया गया है कि टावर की चोटी पर हवा की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा होती है, जिससे बल्ब बदलने का काम और भी मुश्किल हो जाता है.

मिलिए भारत के पहले IAS ऑफिसर से, ऐसे तोड़ा था अंग्रेजों का गुरूर

जिस व्यक्ति को यह नौकरी मिलेगी, उसे साल में एक या दो बार ही यह काम करना होगा, लेकिन यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि ये बल्ब आम बल्ब नहीं होते हैं और इन्हें बदलने के लिए खास ट्रेनिंग की जरूरत होती है, खासकर इतनी ऊंचाई पर. हालांकि इसे बदलने में 2 मिनट का ही वक्त लगता है.

दुनिया के 9 सबसे अमीर लोगों की क्या थी पहली नौकरी?

जब से यह नौकरी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, तब से इस पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है. लेकिन हैरानी की बात है कि इतने ज्यादा पैसे मिलने के बावजूद अभी तक बहुत कम लोग ही इस नौकरी के लिए अप्लाई किए हैं. लोग कह रहे हैं कि ऐसी नौकरी का क्या फायदा जिसमें जान जोखिम में डालनी पड़े.

Reliance Jio: मुकेश अंबानी ने खोला नौकरियों का पिटारा, जल्दी करो अप्लाई; लाखों में मिलेगा पैकेज

Trending news