सर्दी का सितम नहीं हो रहा कम, पटना में 8वीं तक स्कूल रहेंगे बंद और बड़ी कक्षाओं का बदला समय
Advertisement
trendingNow12075085

सर्दी का सितम नहीं हो रहा कम, पटना में 8वीं तक स्कूल रहेंगे बंद और बड़ी कक्षाओं का बदला समय

Cold Wave: पटना डीएम ने डॉ चंद्रशेखर सिंह ने स्कूलों में छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया है. शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने 8वीं तक की कक्षाओं में अवकाश का ऐलान किया है, जबकि 9वीं से ऊपर की कक्षाएं 9 से 3:30 तक चलेंगी. 

सर्दी का सितम नहीं हो रहा कम, पटना में 8वीं तक स्कूल रहेंगे बंद और बड़ी कक्षाओं का बदला समय

Patna School Closed: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. कड़ाके की सर्दी की वजह से पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने एक बार फिर कक्षा 8 तक के विद्यालयों की छुट्टियां 25 जनवरी तक बढ़ा दी हैं. यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा. ठंड को लेकर पटना जिला प्रशासन ने पहले 23 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक के स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया था, अब जिसे  बढ़ाकर 25 जनवरी तक कर दिया है.  

कम नहीं हो रहा शीतलहर का कहर
जिले में बढ़ते ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कक्षा 1 से 8 तक की सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 25 जनवरी तक विस्तारित कर दिया है. वर्ग 9 और इससे ऊपर की सभी कक्षाएं और शैक्षणिक गतिविधियां पहले के आदेश के अनुसार जनरल शिफ्ट में संचालित की जा सकेंगी. सभी स्कूलों में सुबह 9:00 बजे से 3:30 बजे तक 9वीं से ऊपर की कक्षाएं मिशन दक्ष और बोर्ड परीक्षा के लिए पर्याप्त सावधानियों के साथ विशेष कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. 

बच्चों की सेहत पर मौसम का प्रतिकूल प्रभाव
मौसम का मिजाज दिसंबर 2023 की आखिरी सप्ताह और जनवरी की शुरुआत से ही बिगड़ने लगा था. अधिकतम तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच जाता है. सुबह भी घने कोहरे की चादर में शहर लिपटा नजर आया. दिन में सूरज अठखेलियां करता रहा और पूरे दिन लोग धूप के लिए तरसते रहे. मौसम के तेवर देखते हुए बच्चे और पेरेंट्स भी स्कूलों से छुट्टी की आस लगाए थे. स्कूलों को आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है.

जिले में अत्यधिक ठंड का मौसम और तापमान में गिरावट अभी भी जारी है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है.ऐसे में जैसे ही जिलाधिकारी ने स्कूलों का अवकाश बढ़ाने का आदेश जारी किया तो अभिभावकों ने राहत की सांस ली. 

यूपी के गाजीपुर में कल बंद रहेंगे स्कूल
ठंड को देखते हुए गाजीपुर में बीएसए ने आदेश जारी करते हुए कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में कल, 24 जनवरी को अवकाश घोषित किया है. जनवरी महीने में आज, 23 जनवरी को ही खुले थे. अब कक्षा 8 तक के स्कूल ठंड की वजह से कल फिर अवकाश का आदेश जारी हुआ.  

 

Trending news