UGC NET 2024: जारी हुई सिटी इंटिमेशन स्लिप, जानें कैसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12295213

UGC NET 2024: जारी हुई सिटी इंटिमेशन स्लिप, जानें कैसे करें डाउनलोड

UGC NET 2024: उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि यह परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं है. यह केवल उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अलॉट की गई परीक्षा शहर की सूचना है, जहां एग्जाम सेंटर स्थित होगा. परीक्षा का एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा.

UGC NET 2024: जारी हुई सिटी इंटिमेशन स्लिप, जानें कैसे करें डाउनलोड

CSIR UGC NET 2024 City Intimation Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जून 2024 सेशन के लिए CSIR विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (CSIR UGC NET) की सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी गई है. काउंसिल ऑफ साइंटिस्ट एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च NET 2024 के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप अब आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके डाउनलोड की जा सकती हैं.

NTA द्वारा आधिकारिक नोटिस में लिखा है "उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि यह परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं है. यह केवल उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अलॉट की गई परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना है, जहां एग्जाम सेंटर स्थित होगा. परीक्षा का एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा."

CSIR UGC NET एक परीक्षा है, जो जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) ग्रांट और लेक्चरशिप के लिए एलिजिबिलिटी निर्धारित करती है. सभी परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित की जाएंगी - सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक.

सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा सिटी स्लिप: कैसे डाउनलोड करें

स्टेप 1: सीएसआईआर यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाए.

स्टेप 2: इसके बाद 'संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 परीक्षा सिटी स्लिप' लिंक पर जाएं और उस पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब आवेदकों को एक अलग पेज पर भेजा जाएगा.

स्टेप 4: यहां आप अपना सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 एप्लिकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें.

स्टेप 5: अब सबमिट पर क्लिक करें. आपकी परीक्षा सिटी स्लिप स्क्रीन पर दिखाई देगी.

स्टेप 6: इसके बाद आप CSIR UGC NET जून 2024 परीक्षा सिटी स्लिप की एक कॉपी डाउनलोड करें और उसे प्रिंट करके रख लें.

परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. CSIR UGC NET जून 2024 का हर एक पेपर 200 अंकों का होगा. परीक्षा इंग्लिश और हिंदी दोनों में आयोजित की जाती है, जिसमें तीन भाग होते हैं और इसमें सब्जेक्टिव और मल्टिपल चॉइस क्वेश्चेन होते हैं, जिनका उत्तर तीन घंटे में देना होता है.

Trending news