Engineer Students Job: इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आई नौकरियां, कंपनियों ने दिया करोड़ों का पैकेज
Advertisement

Engineer Students Job: इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आई नौकरियां, कंपनियों ने दिया करोड़ों का पैकेज

IIT Madras: आईआईटी मद्रास ने नौकरियों का नया रिकॉर्ड बना दिया है. फ्रेशर्स यानी एंट्री लेवल पर ही छात्रों को करोड़ों का पैकेज मिला है.आईआइटी मद्रास(IIT Madras) की Highest Salary सुन कर दंग रह जाएंगे आप. 

Engineer Students Job: इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आई नौकरियां, कंपनियों ने दिया करोड़ों का पैकेज

IIT Madras: बच्‍चे इंजीनियरिंग करने का प्‍लान बनाते है तो कई लोग कहते हैं कि इंजीनियरिंग में जॉब नहीं है. अच्‍छा पैकेज नहीं मिलता. लेकिन अगर प्रतिष्ठित संस्‍थान से इंजीनियरिंग करो तो ना सिर्फ जॉब मिलती है बल्कि करोड़ों का पैकेज भी मिल सकता है. ऐसी ही एक खबर आईआईटी मद्रास (IIT Madras) से आयी है. 

प्‍लेसमेंट में बैठने से पहले ही मिली जॉब 

कई स्टूडेंट्स कोर्स के दौरान कंपनियों  में इंटर्नशिप करने के लिए गए थे. उनमें से कई को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला है. प्री प्लेसमेंट यानी कि जिनकी पढ़ाई अभी पूरी नहीं हुई है. जो अभी कोर्स कर ही रहे है. जिन्‍हें प्री प्लेसमेंट मिला है उनकी संख्‍या लगभग 230 है. 

स्टार्ट-अप्स कंपनियां भी दे रही सैकड़ों नौकरियां

प्‍लेसमेंट ड्राइव में कई देशी और विदेशी कंपनियां आई. आईआईटी मद्रास ने इस बार अपना ही अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभी तक 2018-19 में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट का रिकार्ड था. उस साल कुल 1,151 जॉब ऑफर आए थे.  जबकि इस साल 380 कंपनियों ने कुल 1,199 जॉब ऑफर्स दिए हैं. स्टार्ट-अप्स कंपनियों ने दी सैकड़ों नौकरियां.    

सालाना पैकेज करोड़ों रूपये का 

आईआईटी मद्रास हर साल प्‍लेसमेंट के लिए खबरों में रहता है. इस साल भी कॉलेज से जो स्टूडेंट्स को हाईएस्ट एनुअल पैकेज ऑफर मिला है. वो लगभग 2 करोड़ रुपये का है.

औसत सैलरी कितनी?

सभी स्टूडेंट्स की सैलरी का औसत भी निकाले, तो सालाना पैकेज 21.48 लाख रूपये रहा है.  

 फिर भी सभी को नहीं मिली नौकरी?

आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर सीएस शंकर राम ने बताया कि जितने स्टूडेंट्स ने प्लेसमेंट के लिए अप्‍लाई किया था. उनमें से 80 फीसदी को जॉब ऑफर्स मिले हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news