रैम्प वॉक करते समय एक जैसे ही होते हैं सभी मॉडल्स के एक्सप्रेशन, कभी सोचा इन्हें मुस्कुराने से क्यों है परहेज?
Advertisement

रैम्प वॉक करते समय एक जैसे ही होते हैं सभी मॉडल्स के एक्सप्रेशन, कभी सोचा इन्हें मुस्कुराने से क्यों है परहेज?

Modelling Rules: अगर आपने कभी फैशन शो देखा होगा, तो इस बात पर ध्यान जरूर दिया होगा कि रैम्प वॉक करते समय मॉडल्स के चेहरे पर गंभीरता रहती है, वे कभी स्माइल नहीं करते. आइए जानते हैं इसके पीछे क्या है वजह...

रैम्प वॉक करते समय एक जैसे ही होते हैं सभी मॉडल्स के एक्सप्रेशन, कभी सोचा इन्हें मुस्कुराने से क्यों है परहेज?

Amazing Facts Of Modeling: अगर आप फैशन इंडस्ट्री में दिलचस्पी रखते हैं तो अक्सर टीवी पर फैशन शो देखते होंगे या बहुत से लोगों ने तो इनमें शिरकत भी की होगी.  फैशन शो में दिलचस्पी रखने वालों लोगों ने कभी न कभी तो यह नोटिस किया ही होगा की रैंप वॉक के दौरान मॉडल्स बिल्कुल भी मुस्कुराते या हंसते नहीं हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों है? आइए जानते हैं आखिर क्या हो सकता है इसका कारण...

हालांकि, आजकल बहुत से  बॉलीवुड सेलिब्रिटी को शो स्टॉपर बनाया जाता है. जब ये सेलिब्रिटी रैंप वॉक करते हैं तो आखिर में थोड़ी सी स्माइल जरूर करते हैं, लेकिन बाकी सभी मॉडल्स के एक्सप्रेशन एक जैसे ही होते हैं. आइए जानते हैं कि एक स्माइल जो आपकी खूबसूरती में कई गुना इजाफा कर देती है, उसी मुस्कुराहट से इन मॉडलेस को इतना परहेज क्यों? 

दरअसल, रैम्प वॉक के दौरान मॉडल्स को स्माइल करने की मनाही होती है. मुस्कुराने पर पाबंदी सिर्फ फीमेल मॉडल्स ही नहीं, बल्कि मेड मॉडल्स पर भी होती है. यही बात आज के सेलिब्रिटी पर भी लागू होती है. आज अगर आप उनके मॉडलिंग करियर वाले पुराने रैंप वॉक के वीडियो देखेंगे तो उनका लुक भी एक जैसा ही मिलेगा.

इंटरनेशनल फेमस सुपर मॉडल को मिली थी वॉर्निंग
मशहूर एक्स-टॉप मॉडल विक्टर मगन डॉक्टर ने एक बुक लिखी है, जिसका नाम 'Never Skinny Enough: The Diary of A Top Model' है. इसमें मॉडल ने इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें मुस्कुराने के लिए वार्निंग मिली थी. विक्टर मगन डॉक्टर ने ये भी बताया है कि रैम्प वॉक करते समय कई मॉडल्स अपनी लाइफ के सबसे बुरे मूमेंट को याद करती हैं, ताकि वे गलती से भी स्माइल न कर सकें. 

ये होती है वजह
मॉडल्स के न मुस्कुराने के पीछे की बड़ी वजह होती हैं, डिजाइनर्स के कपड़े हैं. फैशन इंडस्ट्री के लोगों के मुताबिक अगर ये सुंदर मॉडल्स मुस्कुराएंगी तो किसी का ध्यान उनके डिजाइनर कपड़ों पर नहीं जाएगा.

मॉडलिंग का एक रूल ये भी है कि मॉडल्स को अपने चेहरे पर किलर लुक दिखाना होता है. मॉडल्स को आंखों को उठाकर और चिन को थोड़ा झुकाकर चलने के लिए कहा जाता है, ताकि उनके गाल पतले दिखे.

Trending news