Bihar Amin Kanoongo Result 2023: बिहार अमीन कानूनगो का रिजल्ट, मेरिट लिस्ट और सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का शेड्यूल जारी
Advertisement
trendingNow12019647

Bihar Amin Kanoongo Result 2023: बिहार अमीन कानूनगो का रिजल्ट, मेरिट लिस्ट और सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का शेड्यूल जारी

Bihar Amin Kanoongo Result: वेरिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को चेक कराने के लिए अपने ऑरिजनल सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट पेश करने होंगे.

Bihar Amin Kanoongo Result 2023: बिहार अमीन कानूनगो का रिजल्ट, मेरिट लिस्ट और सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का शेड्यूल जारी

Revenue Department Bihar Merit List: बिहार सरकार के राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने विशेष सर्वेक्षण प्रोग्राम के तहत मानदेय आधारित अनुबंध पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के अगले फेज के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) -2023 के लिए मेरिट लिस्ट जारी की है. 19 दिसंबर, 2023 को की गई घोषणा में स्पेशल सर्वे असिस्टेंट सेटलमेंट , स्पेशल सर्वे कानूनगो, स्पेशल सर्वे अमीन और स्पेशल सर्वे क्लर्क के पदों के लिए एलिजिबिलिटी वेरिफिकेशन और ऑरिजनल डॉक्यूमेंट चेक करने की डिटेल शामिल है.

डायरेक्ट्रेट ऑफ लेंड रिकॉर्ड एंड सर्वे बिहार, स्पेशल सर्वे असिस्टेंट सेटलमेंट , स्पेशल सर्वे कानूनगो, स्पेशल सर्वे अमीन और स्पेशल सर्वे क्लर्क जैसे अलग अलग पदों के लिए 10,101 वैकेंसी के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रहा है.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को राजस्व और भूमि सुधार विभाग द्वारा  तय शेड्यूल का पालन करना होगा. वेरिफिकेशन प्रक्रिया बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड के कार्यालय, संघ भवन, पटना-14, पटना एयर पोर्ट के पास होने वाली है.

कैंडिडेट्स को शेड्यूल के मुताबिक निर्धारित तारीख और टाइम पर वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा. ऐसा न करने पर उम्मीदवार को अनुपस्थित माना जाएगा और विभाग ऐसे मामलों के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

वेरिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को चेक कराने के लिए अपने ऑरिजनल सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट पेश करने होंगे. कृपया तय तारीख, समय और जगह पर उपस्थित हों ताकि डॉक्यूमेंट जमा करने की जरूरतों का अनुपालन न करने पर उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द होने से बच सकें. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में हिस्सा लेना सिलेक्शन के लिए एलिजिबिलिटी की गारंटी नहीं देता है.

कैंडिडेट्स को सभी संबंधित ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करना होगा और पर्सनली सेल्फ अटेस्टेड  फोटोकॉपी जमा करनी होगी. रोजगार के लिए आखिरी अनुमति देने के लिए प्रॉस्पेक्टस में दी गई सभी शर्तों और प्रावधानों को पूरा करना जरूरी है.

यह ध्यान रखना जरूरी है कि मेरिट लिस्ट में नाम नियुक्ति की गारंटी नहीं देता है, क्योंकि कुल स्वीकृत सीटों से ज्यादा उम्मीदवारों को बुलाया गया है. जॉइनिंग योग्यता के आधार पर और सभी तय शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों के आधार पर की जाएंगी.

Trending news