जॉब सर्च कर रहे युवाओं के लिए मौका; सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर मांगे आवेदन, ये रही डिटेल
Advertisement

जॉब सर्च कर रहे युवाओं के लिए मौका; सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर मांगे आवेदन, ये रही डिटेल

Central Bank Jobs 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल को क्लोज कर दी जाएगी. उम्मीदवीर अप्लाई करने से पहले यहां दी गई जरूरी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें.

जॉब सर्च कर रहे युवाओं के लिए मौका; सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर मांगे आवेदन, ये रही डिटेल

Central Bank Recruitment 2024: अगर आप बैंक में नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं और अपने इस सपने को पूरा करना चाहते हैं तो आपके पास अपॉर्चुनिटी है. बस समय रहते आपको आवेदन करना होगा, वरना मौका आपके हाथ से टूक जाएगा. दरअसल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. बैंक ने ऑफिस असिस्टेंट, फैकल्टी और अटेंडर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
सेंट्रल बैंक की इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों का पास 22 अप्रैल 2024 तक का समय है. 

ये भी पढ़ें- टीचिंग में करियर बनाने की है ख्वाहिश तो 12वीं के बाद यहां लें दाखिला, नौकरी और कोचिंग से कमा सकते हैं मोटा पैसा

 

आयु सीमा
ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर आवेदन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.
अटेंडर के पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 35 साल निर्धारित की गई है.
फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

इतनी मिलेगी सैलरी
ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर हर महीने 12,000 रुपये मिलेंगे.
अटेंडर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 8,000 रुपये दिए जाएंगे.
फैकल्टी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20,000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
सेंट्रल बैंक की इस भर्ती के तहत किसी तरह का रिटेन एग्जाम आयोजित नहीं किया जाएगा. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू की डेट, समय और जगह के बारे में बैंक की ओर से तय समय पर सूचित किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
सेंट्रल बैंक में आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को विधिवत भरे हुए आवेदन फॉर्म को संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ इस पते पर भेजना होगा.
पता हैं- क्षेत्रीय प्रबंधक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय, पहली मंजिल, नाका चन्द्रवदनी चौराहा, झांसी रोड, ग्वालियर (मप्.)-474009 को भेजना होगा.

Trending news