ITBP में निकली है कॉन्स्टेबल भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए योग्यता केवल 10वीं पास, जान लें क्या है एज लिमिट
Advertisement
trendingNow12378757

ITBP में निकली है कॉन्स्टेबल भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए योग्यता केवल 10वीं पास, जान लें क्या है एज लिमिट

ITBP Vacancy 2024: आईटीबीपी में कॉन्स्टेबल के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं. इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 12 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स नोट कर लें...

ITBP में निकली है कॉन्स्टेबल भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए योग्यता केवल 10वीं पास, जान लें क्या है एज लिमिट

ITBP Group C Recruitment 2024: इस समय इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) में सरकारी नौकरी की भरमार है. यहां कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं, जिसके लिए कल, 12 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. अगर आप ITBP जॉइन करके देश की सेवा करने के इच्छुक हैं, तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आईटीबीपी ने ग्रुप सी पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जिसके तहत यहां कारपेंटर से लेकर प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन और राज मिस्त्री के पदों पर भर्तियां होनी हैं.इच्छुक कैंडिडेट्स आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन की आखिरी तारीख 
आईटीबीपी ग्रुप सी पदों पर भर्तियों के लिए उम्मीदवार 12 अगस्त से लेकर 10 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकेंगे. कल एप्लीकेशन विंडो ओपन हो जाने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Railway Jobs: रेलवे ने अब इन पदों पर मांगे आवेदन, पैरामेडिकल स्टाफ के लिए निकली बंपर भर्तियां,जल्दी से नोट कर लें डिटेल

वैकेंसी डिटेल
आईटीबीपी ने कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन और राज मिस्त्री जैसे पदों के लिए कुल 202 वैकेंसी निकाली हैं. इसमें कॉन्स्टेबल (कारपेंटर) के 71 पद, कॉन्स्टेबल (प्लंबर) के 52 पद, कॉन्स्टेबल (इलेक्ट्रिशियन) के 64 पद और कॉन्स्टेबल (राज मिस्त्री) के 15 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इस भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदन के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. योग्यता संबंधित ज्यादा डिटेल जानना है तो आईटीबीपीभर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

एज लिमिट
आवेदक की उम्र 18 साल से कम और 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी. उम्मीदवारों की उम्र की गिनती आवेदन की लास्ट डेट के आधार पर की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MPPSC Jobs: मेडिकल ऑफिसर बनने का शानदार मौका, मध्य प्रदेश में 800 से ज्यादा पदों पर हो रही भर्तियां

ऐसे किया जाएगा चयन 
उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), रिटेन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. 

इतनी मिलेगी सैलरी
आईटीबीपी कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के तहत चयनित उम्मीदवारों को लेवल 3 के मुताबिक सैलरी दी जाएगी, जो 21,700 से लेकर 69,100 रुपये महीने तक हो सकती है. 

Trending news