DRDO में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं
Advertisement
trendingNow12415559

DRDO में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं

DRDO ITR Apprenticeship 2024:  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 54 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें.

DRDO में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं

DRDO ITR recruitment 2024: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO), रक्षा मंत्रालय, इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (ITR), बालासोर ने एक साल के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए ग्रेजुएट/ टेक्नीशियन डिप्लोमा वाले पात्र उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस परीक्षा के माध्यम से, DRDO ITR 54 ग्रेजुएट और तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस पदों को भरेगा. जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट- drdo.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

डीआरडीओ आईटीआर भर्ती नोटिफिकेशन 2024 के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 03 सितंबर, 2024 को शुरू होगी और आवेदक 07 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. 

डीआरडीओ आईटीआर अपरेंटिस भर्ती 2024 अधिसूचना पीडीएफ

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से DRDO ITR भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 54 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें. नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें. 

DRDO ITR Recruitment 2024 Notification PDF Download PDF

 

डीआरडीओ आईटीआर भर्ती 2024 रिक्तियां

उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका से DRDO ITR भर्ती 2024 के लिए पदवार रिक्तियों का विवरण देख सकते हैं। अधिसूचना के साथ पदवार रिक्तियों की संख्या की घोषणा की गई है।

स्नातक प्रशिक्षु - 30

तकनीशियन (डिप्लोमा) प्रशिक्षु - 24

कुल - 54

डीआरडीओ आईटीआर भर्ती 2024 पात्रता मानदंड

DRDO ITR भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड एग्जाम अथॉरिटी द्वारा जारी कर दिए गए हैं. पात्रता मानदंड की डिटेल जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. उम्मीदवार DRDO ITR भर्ती पात्रता मानदंड की मुख्य बातें नीचे देख सकते हैं.

कौन हैं DM अनुज सिंह? जिन्होंने स्टेनो को ऑन द स्पॉट कर दिया सस्पेंड, SDM को भी हटाया

डीआरडीओ आईटीआर भर्ती 2024: पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता - बीई/बीटेक/बीबीए/बीकॉम

आयु सीमा - प्रशिक्षुता नियमों के अनुसार

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

Bank Jobs: बैंक में निकली सरकारी नौकरी, बिना एग्जाम सीधे इंटरव्यू

TAGS

Trending news