DRDO में निकली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं
Advertisement
trendingNow12307709

DRDO में निकली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

DRDO CVRDE JRF Recruitment 2024: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास जरूरी शैक्षणिक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंड होने चाहिए.

DRDO में निकली हैं बंपर भर्ती, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

DRDO CVRDE Recruitment 2024: रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले DRDO (रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन) की संस्था CVRDE (कॉमबेट व्हीकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टैब्लिशमेंट) ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. आप इन पदों के लिए उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. कुल 28 पद अलग अलग क्षेत्रों जैसे मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग आदि के लिए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार / नेशनल और रीजनल न्यूज पेपर (जहां लागू हो) में जारी होने के 21 दिनों के अन्दर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

चयनित उम्मीदवारों को इन पदों के लिए हर महीने 37,000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा. इन पदों के लिए चयन एक लिखित परीक्षा के बाद एक इंटरव्यू राउंड के माध्यम से किया जाएगा.

CVRDE जो कि DRDO (रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन) के अंतर्गत आता है, ने जूनियर रिसर्च फेलो की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आप सभी जानकारी जैसे योग्यता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन आदि की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

संस्था ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर रिसर्च फेलो पदों के लिए डिटेल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन का समय अपलोड कर दिया है. 

What is the DRDO CVRDE 2024 Eligibility ?

परीक्षा प्राधिकरण द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पदवार पात्रता मानदंड और आयु सीमा जारी की गई है.  इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास जरूरी शैक्षणिक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंड होने चाहिए.

Educational Qualification: 

  • डिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फर्स्ट डिवीजन के साथ B.E./B.Tech होना चाहिए और उनका GATE स्कोर वैध होना चाहिए. या

  • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से M.E./M.Tech या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए और उनका GATE स्कोर वैध होना चाहिए.

DRDO JRF 2024 Selection Procedure

इन पदों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को कई फेज से गुजरना होगा. सबसे पहले, उनकी B.E./ B.Tech या M.E./ M.Tech की परीक्षाओं में प्राप्त नंबरों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद, चुने गए उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी. जो लिखित परीक्षा पास कर लेंगे, उन्हें ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ध्यान दें: CVRDE के निदेशक अपने विवेक से लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अलावा कोई और भी टेस्ट लेने का फैसला कर सकते हैं.

TAGS

Trending news