यूपी की इस यूनिवर्सिटी में बंपर नौकरियां, इन विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बिना परीक्षा होंगी भर्तियां
Advertisement
trendingNow12309183

यूपी की इस यूनिवर्सिटी में बंपर नौकरियां, इन विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बिना परीक्षा होंगी भर्तियां

Assistant Professor Vacancy 2024: गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में वैकेंसी निकली हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन प्रक्रिया जल्द ही क्लोज होने जा रही है. इच्छुक उम्मीदवार समय रहते अप्लाई कर दें. ये रही सभी जरूरी डिटेल्स...

 

यूपी की इस यूनिवर्सिटी में बंपर नौकरियां, इन विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बिना परीक्षा होंगी भर्तियां
GBU Assistant Professor Recruitment 2024: ऐसे युवा जिनके पास असिस्टेंट प्रोफसर की तमाम योग्यताएं हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश की यूनिवर्सिटी में बंपर वैकेंसी निकली है. ग्रेटर नोएडा की गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी (GBU) ने विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया लंबे समय से जारी है और अब आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. 
 
आवेदन की लास्ट डेट
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास 28 जून 2024 तक आवेदन करने का मौका है. इस वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स आप भर्ती नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. 
 
वैकेंसी की संख्या
इस भर्ती के जरिए चयन अलग-अलग विभागों के लिए कुल 469 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.  इसमें इकॉनोमिक्स, लॉ, मैथ्य, बिजनेस मैनेजमेंट, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन, सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इंग्लिश, मास कम्यूनिकेशन समेत कई डिपार्टमेंट शामिल हैं. 
 
एज लिमिट
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए 45 तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.
 
एज लिमिट
इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमटेक, एमबीए, एमएससी, एमए, एमएसडब्ल्यू, पीजी या पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट्स को यूजीसी नेट परीक्षा क्वालिफाई होना चाहिए. 
 
बिना परीक्षा होगा चयन
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी. असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए सबसे पहले आवेदकों की स्क्रीनिंग की जाएगी. फिर शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया जाएगा.  
 
इतनी मिलेगी सैलरी
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 40,000 से 45,000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.
 
ऐसे भरें फॉर्म
इस वैकेंसी में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन फॉर्म भरना है. पहले असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन में मौजूद फॉर्म भरना होगा. इसके बाद यूनिवर्सिटी के पते पर भेजना होगा.
पता है- रजिस्ट्रार, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर-201312 (UP)

Trending news