इंडिया पोस्ट की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, ऑफलाइन चल रही है आवेदन प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow12228598

इंडिया पोस्ट की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, ऑफलाइन चल रही है आवेदन प्रक्रिया

India Post Vacancy 2024: भारतीय डाक में नौकरी पाने का शानदार मौका है. इंडिया पोस्ट की इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो यहां देखें डिटेल्स...

इंडिया पोस्ट की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, ऑफलाइन चल रही है आवेदन प्रक्रिया

India Post Recruitment 2024: युवाओं के पास भारतीय डाक में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. बता दें कि इंडिया पोस्ट में स्टाफ कार ड्राइवर (सामान्य ग्रेड) के पदों पर रिक्तियां निकली हैं. इन भर्तियों के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर यहां बताएं जा रहे पते पर भेज सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इंडिया पोस्ट में स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन 14 मई तक निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए, वरना आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास हल्के/भारी मोटर वाहनों के लिए वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ियों में होनी वाली छोटी-मोटी गड़बड़ियों को ठीक करने की जानकारी होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- झारखंड हाईकोर्ट में निकली है सरकारी नौकरी, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ दिन; फौरन कर दें अप्लाई

आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 साल निर्धारित की गई है. भर्ती के लिए आवेदन से जुड़ी पात्रता और निर्धारित मापदंड की बारे में डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.

प्रोबेशन पीरियड
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को थ्योरी टेस्ट/ड्राइविंग टेस्ट और मोटर मैकेनिज्म टेस्ट से होकर गुजरना होगा. इस टेस्ट में सफल होने वाले कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा. कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इन पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों का 2 साल का प्रोबेशन पीरियड होगा.

ये भी पढ़ें- तय कर लिया-बनूंगी तो आईएएस अधिकारी ही, ममता ने बिना कोचिंग हासिल की ये सफलता 

इस पते पर भेजना है आवेदन फॉर्म
उम्मीदवारों को ऑनलाइन भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी को संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट केजरिए भेज सकते हैं. किसी और माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किए जाएंगे.

इस पते पर भेजें फॉर्म- "प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बेंगलुरु- 560001"

Trending news