Railway Jobs: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, करीब 8 हजार वैकेंसी के लिए इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow12347867

Railway Jobs: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, करीब 8 हजार वैकेंसी के लिए इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Indian Railway Jobs: भारतीय रेलवे में बंपर भर्तियां होने जा रही है. यहां जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए RRB ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  इच्छुक उम्मीदवार यहां दी जा रही भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स नोट करके रख लें. 

 

Railway Jobs: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, करीब 8 हजार वैकेंसी के लिए इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Indian Railway RRB JE Vacancy 2024: अगर आप रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं और सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, जल्द ही भारतीय रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से रेलवे के अलग-अलग जोन में जेई के रिक्त पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आइए जानते हैं इस वैकेंसी की तमाम डिटेल्स... 

ये रही वैकेंसी डिटेल
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विकेंद्रीकृत रोजगार सूचना (CEN) सं.03/2024 के मुताबिक जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुप्रींटेंडेंट, केमिकल एंड मेटलर्जीकल असिस्टेंट, केमिकल सुपरवाइजर (रिसर्च) और मेलर्जीकल सुपरवाइजर (रिसर्च) के कुल 7951 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

कब से कर सकेंगे आवेदन? 
रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 जुलाई 2024 से कर दी जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स अगस्त महीने की 29  तारीख तक अप्लाई कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 'क्या कोई एयरलाइन दिव्यांग पायलट को काम पर रखती है?', IAS ऑफिसर की कोटा टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया से मचा बवाल

इतनी लगेगी एप्लीकेशन फीस
रेलवे में जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और सभी महिला उम्मीदवारों को केवल 250 रुपये शुल्क लगेगी.  उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर वे चयन प्रक्रिया के 1st स्टेज सीबीटी में शामिल होते हैं तो उन्हें परीक्षा शुल्क बैंक की फीस कम करके लौटा दी जाएगी.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
इस भर्ती से लिए कैंडिडेट्स को अपने क्षेत्र से संबंधित रेलवे भर्ती बोर्ड जोन की ऑफिशइयल वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के जरिए एप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन करना होगा. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही डिटेल्ट भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को भर्ती नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करना चाहिए.

Trending news