Railway Jobs: आरआरसी ईस्टर्न रेलवे की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, 3,000 हजार से ज्यादा हैं भर्तियां
Advertisement
trendingNow12467718

Railway Jobs: आरआरसी ईस्टर्न रेलवे की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, 3,000 हजार से ज्यादा हैं भर्तियां

Railway Jobs: अगर आप रोजगार की तलाश में हैं तो भारतीय रेलवे में वैकेंसी निकली ही. यहां बंपर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर आप फॉर्म भरने का सोच रहे हैं तो इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं...

Railway Jobs: आरआरसी ईस्टर्न रेलवे की इस वैकेंसी के लिए कर दें आवेदन, 3,000 हजार से ज्यादा हैं भर्तियां

Railway Apprentice Vacancy 2024: भारतीय रेलवे में इस समय बंपर भर्तियां निकली है. अगर आप यहां नौकरी करना चाहते हैं तो इस शानदार मौके को हाथ से न जाने दें. आरआरसी ईस्टर्न रेलवे (RRC Eastern Railway-ER) ने अप्रेंटिस पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से  3,000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcrecruit.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. अगर आप आवेदन करने का सोच रहे हैं तो पहले भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर लें. साथ ही यहां आपकी सहहूलियत के लिए आवेदन करने का आसान तरीका भी दिया जा रहा है...

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
आरआरसी ईस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 23 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. 

इतने पदों पर होगी
इस भर्ती अभियान के जरिए आरआरसी ईस्टर्न रेलवे की ओर से अप्रेंटिस के कुल 3115 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. 

जरूरी योग्यता
अप्रेंटिस पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरूरी है.

आयु सीमा
इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क
जनरल कैंडिडेट्स को 100 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

चयन प्रक्रिया
आरआरसी ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त नंबरों के आधार होगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rrcrecruit.co.in पर जाना होगा.
अब होम पेज पर "Online Application for Act Apprentices 2024-25" पर क्लिक करें.
इसके बाद नए पेज पर "न्यू रजिस्ट्रेशन" लिंक पर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन करें.
अब मांगी गई सभी जरूरी डिटेल्स भरकर फॉर्म कंप्लीट करें.
इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म सबमिट कर दें.
आवेदन को डाउनलोड करके इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news