NTRO में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, Scientist पदों के लिए करें अप्लाई, सैलरी 1.77 लाख तक
Advertisement
trendingNow12474344

NTRO में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, Scientist पदों के लिए करें अप्लाई, सैलरी 1.77 लाख तक

NTRO Jobs 2024: राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन में वैकेंसी निकली है और 70 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी डिटेल्स यहां देखें और NTRO की वेबसाइट पर जाकर फटाफट आवेदन कर दें.

NTRO में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, Scientist पदों के लिए करें अप्लाई, सैलरी 1.77 लाख तक

NTRO Scientist B Recruitment 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो साइंस बैकग्राउंड से आते हैं और किसी बेहतरीन नौकरी की तलाश में हैं, तो ऐसे युवाओं के लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन में वैकेंसी निकली है. यहां ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों से इन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NTRO साइंटिस्ट्स भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट्स ntro.gov.in या recruit-ndl.nielit.gov.in पर विजिट करना होगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (NTRO) की ओर से 10 अक्टूबर 2024 से साइंटिस्ट बी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार 8 नवंबर 2024 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

खाली पदों की संख्या
NTRO साइंटिस्ट भर्ती 204 अभियान मैट्रिक्स लेवल-10 में वेतनमान के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसके तहत राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन में वैज्ञानिक बी के कुल 75 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी. 

जरूरी योग्यता
NTRO में वैज्ञानिक बी पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इस संबंध में ज्यादा डिटेल जानने के लिए उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु ​30 साल निर्धारित की गई है. केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है, जो केंद्र द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार लागू होगी.

इतनी मिलेगी सैलरी
जनरल सेंट्र्ल सिविल सर्विस, ग्रुप 'ए' (राजपत्रित, नॉन-मिनिस्ट्रियल)- वेतन मैट्रिक्स का लेवल-10 (56,100 - 1,77,500 रुपये)

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे किया जाएगा चयन
NTRO में साइंटिस्ट बी पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. रिटेन टेस्ट में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके बाद कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

Trending news