ऑफिसर की नौकरी पाने का शानदार मौका, महिला एवं बाल विकास विभाग की भर्ती के लिए करें आवेदन
Advertisement
trendingNow12088099

ऑफिसर की नौकरी पाने का शानदार मौका, महिला एवं बाल विकास विभाग की भर्ती के लिए करें आवेदन

JPSC Recruitment 2024: अगर आप भी झारखंड सरकार में अधिकारी पद पर नौकरी पाना चाहते है, तो JPSC CDPO भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां दी जा रही है, जिसे ध्यान से पढ़कर जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

ऑफिसर की नौकरी पाने का शानदार मौका, महिला एवं बाल विकास विभाग की भर्ती के लिए करें आवेदन

JPSC CDPO Recruitment 2024: अगर आपको गवर्नमेंट जॉब की तलाश है तो आपके पास बेहर अपॉर्चुनिटी है. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने ऑफिसर के पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. दरअसल, यह भर्तियां महिला, बाल विकास और सोशल सिक्योरिटी विभाग में निकली है.

झारखंड लोक सेवा आयोग ने इस भर्ता के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इन पदों के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

ये है आवेदन की लास्ट डेट
बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 27 फरवरी 2024 तक का समय है. 

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां
जेपीएससी सीडीपीओ भर्ती 2024 के तहत कुल 64 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 
सामान्य उम्मीदवारों के लिए - 34 पद
एससी उम्मीदवारों के लिए - 2 पद
एसटी उम्मीदवारों के लिए - 21 पद
बीसी-1 उम्मीदवारों के लिए - 1 पद
ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए - 6 पद

शैक्षिक योग्यता
जेपीएससी सीडीपीओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 1 अगस्त 2019 तक 22 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि, बीसी-II, बीसी-I और एससी/एसटी को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आवेदन शुल्क 600 रुपये देना होगा. जबकि, एससी और एसटी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये रखा गया है. 

ऐसे होगा चयन
जेपीएससी सीडीपीओ भर्ती 2024 की चयन प्रक्रियां के तहत प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. प्री में दो पेपर होंगे और प्रत्येक में कुल 100 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके बाद मेन्स और फिर फाइनल राउंड में इंटरव्यू होगा. 

Trending news