इन कैंडिडेट्स के लिए रेलवे में निकली है नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें तमाम जरूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12429264

इन कैंडिडेट्स के लिए रेलवे में निकली है नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें तमाम जरूरी डिटेल्स

Railway Jobs: आपके पास रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. ऐसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले यहां दी गई डिटेल्स को अच्छी तरह से पढ़ लें. 

इन कैंडिडेट्स के लिए रेलवे में निकली है नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें तमाम जरूरी डिटेल्स

Indian Railway Recruitment 2024: इंडियन रेलवे ने कुछ पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप जॉब की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा मौका हो सकता है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी हो चुकी है. इच्छुक कैंडिडेट्स साउदर्न रेलवे की ऑफिशिल वेबसाइट rrcmas.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आप वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं...

लास्ट डेट और वैकेंसी
रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 6 अक्टूबर 2024 तक फॉर्म भरे सकते हैं. रेलवे स्पोर्ट्स कोटे के तहत इन पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के जरिए कुल 67 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. 

आयु सीमा
रेलवे के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है. इस बात का ध्यान रखें कि उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2000 और 1 जनवरी 2007 (दोनों डेट्स शामिल) के बीच होना चाहिए.

इंजीनियरिंग की है तो आर्मी में जाने का है मौका, बिना परीक्षा इस आधार पर होगा सिलेक्शन, 1,77,500 तक मिलेगी सैलरी

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
लेवल 1- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता यूनिवर्सिटी/कॉलेज से 10वीं पास होना चाहिए या उनके पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए.
लेवल 2/3- उम्मीदवारों को 12वीं पास या समकक्ष योग्यता होनी जरूरी है. 
लेवल 4/5- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क
रेलवे के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी, एक्स सर्विसमेन, विकलांग और फीमेल कैंडिडेट्स को 250 शुल्क जमा करना होगा. 

इतनी मिलेगी सैलरी
रेलवे के इस भर्ती के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने पर लेवल 7वें पी.सी. पे मैट्रिक्स के मुताबिक नीचे दिए गए अनुसार हर महीने सैलरी का भुगतान किया जाएगा.
लेवल 1- 18,000 रुपये 
लेवल 2-  19,900 रुपये
लेवल 3- 21,700 रुपये
लेवल 4- 25,500 रुपये
लेवल5- 29,200 रुपये

यहां चेक करें इस भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक...

आवेदन लिंक के लिए यहां क्लिक करें...

चयन प्रक्रिया
रेलवे की इस भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का सिलेक्शन ट्रायल, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

Trending news