इंजीनियरिंग की है तो आर्मी में जाने का है मौका, बिना परीक्षा इस आधार पर होगा सिलेक्शन, 1.7 लाख तक मिलेगी सैलरी
Advertisement
trendingNow12429206

इंजीनियरिंग की है तो आर्मी में जाने का है मौका, बिना परीक्षा इस आधार पर होगा सिलेक्शन, 1.7 लाख तक मिलेगी सैलरी

Join Indian Army: अगर आप आर्मी जॉइन करना चाहते हैं तो अब आपका सपना आसानी से पूरा हो सकता है. भारतीय सेना ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...

इंजीनियरिंग की है तो आर्मी में जाने का है मौका, बिना परीक्षा इस आधार पर होगा सिलेक्शन, 1.7 लाख तक मिलेगी सैलरी

Indian Army TGC 141: ऐसे कैंडिडेट्स जो इंडियन आर्मी जॉइन करके देश सेवा करने की ख्वाहिश रखते हैं, उनके लिए अच्‍छा मौका है. अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. भारतीय सेना ने इंजीनियरिंग डिग्री होल्डर्स के लिए टेक्‍निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 141) का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है. इंडियन आर्मी टीजीसी 141 के लिए सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा. 

महत्वपूर्ण तारीखें 
इंडियन आर्मी टीजीसी 141 के तहत 18 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 17 अक्‍टूबर2024 तक अप्‍लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा
इन कोर्सेज के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्‍यूनतम आयु 20 साल होनी चाहिए. जबकि,अधिकतम आयु सीमा 27 साल तय की गई है. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवीरों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूटदी जाएगी. 

फ्री में कर सकेंगे अप्लाई
इंडियन आर्मी टीजीसी 141 के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को भारत का नागरिक होना चाहिए. इसके साथ ही जनरल या रिजर्व कैटेगरी, किसी भी कैंडिडेट को किसी रह का आवेदन शुल्‍क नहीं देना होगा.

इतनी मिलेगी सैलरी
इंडियन आर्मी के टेक्‍निकल ग्रेजुएट कोर्स 141 के लिए के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर  56,100 से लेकर 1,77,500 रुपये तक हर महीने मिलेंगे. 

इस आधार पर होगा चयन
इंडियन आर्मी के टेक्‍निकल ग्रेजुएट कोर्स 141 के लिए कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा, ये सिलेक्शन इंजीनियरिंग डिग्री में मिले मार्क्स के आधार पर होगा. 

चयन प्रक्रिया
शॉर्टलिस्‍ट किए गए कैंडिडेट्स को एसएसबी इंटरव्‍यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा. इंटरव्‍यू के बाद मेडिकल एग्‍जामिनेशन होगा और इसी के आधार पर फाइनल सेलेक्‍शन किया जाएगा.इंडियन आर्मी टीजीसी 141 के लिए जनवरी-फरवरी 2025 में कट ऑफ जारी किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्‍यू जनवरी से मार्च 2025 लिए जाएंगे और फिर टीजीसी 141 कोर्स जुलाई 2025 से शुरू होगा. 

Trending news