SSC Selection Post Phase 12: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 की आंसर की जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12318907

SSC Selection Post Phase 12: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 की आंसर की जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024: आपने भी अगर एसएससी सेलेक्शन पोस्ट का एग्जाम दिया था तो आप अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की हेल्प से आंसर की चेक कर सकते हैं और आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. 

SSC Selection Post Phase 12: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 की आंसर की जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने आज, 2 जुलाई, 2024 को एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 आंसर की 2024 जारी कर दी है. जो उम्मीदवार सीबीटी मोड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov पर आंसर की और रिस्पॉन्स शीट चेक कर सकते हैं. एसएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "अस्थायी आंसर की के साथ उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट अब उपलब्ध हैं."

How to download SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024

  • एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 आंसर की 2024 चेक करने के लिए स्टेप बाई स्टेप गाइड यहां दी गई है.

  • अपनी आंसर की चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले SSC की आधिकारिक वबेसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको "SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024" का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आंसर की की पीडीएफ आपके सामने स्क्रीन पर खुल जाएगी. निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और "परीक्षार्थियों के लिए अस्थायी आंसर की चेक करने और चुनौती दर्ज कराने के लिए वेब-लिंक" लिखे लिंक पर क्लिक करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

  • अब मांगी गई जरूरी डिटेल जैसे लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लें. 

  • अंत में, चेक करने और आपत्ति (यदि कोई हो) उठाने के बाद आंसर की डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें.

  • आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.digialm.com/EForms/configuredHtml/32874/89487/login.html है. 

आप 5 जुलाई तक आंसर की के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं, इसके लिए आपको तय फीस का भुगतान करना होगा.  जैसा कि नोटिस में लिखा है, "अगर आप अस्थायी आंसर की के खिलाफ कोई आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, तो आप इसे ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. यह प्रक्रिया 2 जुलाई 2024 (शाम 5 बजे) से 5 जुलाई 2024 (शाम 5 बजे) तक चलेगी. हर सवाल/ जवाब के लिए आपको 100 रुपये का भुगतान करना होगा."

एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) ने फेज-12 चयन परीक्षा का आयोजन किया था. इस परीक्षा के जरिए अलग अलग सरकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया. इन पदों में 10वीं पास, 12वीं पास और ग्रेजुएट लेवल के कुल 2,049 पद शामिल थे.  जैसे - लैब असिस्टेंट, डिप्टी रेंजर, यूडीसी आदि.

आधिकारिक नोटिस चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/Write_... है. 

TAGS

Trending news