TGT-PGT Jobs: इस राज्य में टीचर के 9000 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, ये रही डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12484031

TGT-PGT Jobs: इस राज्य में टीचर के 9000 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, ये रही डिटेल्स

Teacher Bharti 2024: असम में टीजीटी और पीजीटी टीचर्स के पद भरे जाएंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं.

TGT-PGT Jobs: इस राज्य में टीचर के 9000 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, ये रही डिटेल्स

Assam TGT-PGT Teacher Recruitment 2024: असम में टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्तियां निकली है. जो कैंडिडेट्स टीचिंग फील्ड में बेहतर भविष्य बनाना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा मौका हैं. इस भर्ती के माध्यम से कैंडिडेट्स हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में टीजीटी-पीजीटी टीचर बनने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं. बता दें कि असम के डायरेक्ट्रेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने टीजीटी और पीजीटी के लिए 9,000 से ज्यादा वैकेंसी निकाली है.  कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट madhyamik.assam.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
डायरेक्ट्रेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए 15 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

पेपर से पहले आया पैनिक अटैक, फिर था आखिरी मौका और बहुत सारा प्रेशर,  इन सबसे निकलकर पास कर ही लिया UPSC

वैकेंसी डिटेल्स
असम में टीजीटी और पीजीटी टीचर भर्ती 2024 के माध्यम से टीजीटी के 8,004 पद और पीजीटी टीचर के 1,385 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
असम में डायरेक्ट्रेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से निकाली टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए अनरिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 350 रुपये आवेदन शुल्क लगेगा.

एक नहीं है डेटा साइंस और डेटा एनालिटिक्स, इन दोनों ट्रेंडिंग कोर्स में क्या है अंतर? यहां जानिए सबकुछ

जरूरी योग्यता
टीजीटी टीचर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 50 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में ग्रेजुएशन होना चाहिए. इसके साथ ही नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन से मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएड किया होना चाहिए. 
पीजीटी के लिए संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ बीएड की डिग्री होना जरूरी है. ज्यादा डिटेल जानने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक करें. 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

इतनी मिलेगी सैलरी
टीजीटी टीचर को 14,000 से 70,000 रुपये और ग्रेड पे 8700 रुपये के हिसाब से मंथली सैलरी मिलेगी. वहीं, पीजीटी टीचर को 22,000 से 97,000 रुपये और ग्रेड पे 11,800 रुपये के हिसाब से मंथली सैलरी दी जाएगी. इसके साथ ही अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे. 

Trending news