UP Govt Jobs: होम्योपैथी फा​र्मासिस्ट के तौर पर बनाना चाहते हैं करियर, तो यूपी में निकली है भर्ती
Advertisement
trendingNow12294722

UP Govt Jobs: होम्योपैथी फा​र्मासिस्ट के तौर पर बनाना चाहते हैं करियर, तो यूपी में निकली है भर्ती

सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी कर लें. उत्तर प्रदेश में रोजगार की तलाशमें भटक रहे युवाओं के लिए शानदार खबर है. दरअसल, यूपी सरकार ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.

UP Govt Jobs: होम्योपैथी फा​र्मासिस्ट के तौर पर बनाना चाहते हैं करियर, तो यूपी में निकली है भर्ती

UP Homeopathy Pharmacist Jobs 2024: सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी कर लें. उत्तर प्रदेश में रोजगार की तलाशमें भटक रहे युवाओं के लिए शानदार खबर है. दरअसल, यूपी सरकार ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. होम्योपैथी फार्मासिस्ट वैकेंसी को लेकर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आपको बता दें कि यह भर्तियां होम्योपैथी निदेशालय के तहत की जाएंगी. यहां जानिए इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स... 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया
होम्योपैथी फार्मासिस्ट भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी जाएगी. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 19 जुलाई 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं. कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 

एज लिमिट 
होम्योपैथी फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की एज लिमिट 21 से 40 साल निर्धारित की गई है. 

एग्जाम फीस
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, मेन एग्जाम के लिए सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को अलग से फीस अदा करनी होगी. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2024 है, जबकि 26 जुलाई तक फॉर्म में करेक्शन और शुल्क समायोजन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक होम्योपैथी फार्मासिस्ट के कुल 397 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें से जनरल के लिए 161 पद, ओबीसी के लिए 107 पद, एससी के लिए 83, एसटी के लिए 7 और ईडब्यूएस के लिए 39 पद रिजर्व हैं. 

जरूरी योग्यता
उम्मीदवार का यूपी बोर्ड से साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास या समकक्ष योग्यता होना चाहिए. आवेदकों के पास मान्यता प्राप्त सरकारी संस्था से दो साल का होम्योपैथिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदन का नाम होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में रजिस्टर्ड होना जरूरी है. 

सिलेक्शन प्रोसेस
होम्योपैथी फार्मासिस्ट पदों के लिए के लिए उम्मीदवारों को पीईटी 2023 के स्कोर के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. आवेदन संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इसे अच्छी तरह से पढ़कर ही आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. 

Trending news