रुक जाएगा आपका भी प्रमोशन, अगर आप भी कर रहे हैं ये गलतियां
Advertisement
trendingNow12037073

रुक जाएगा आपका भी प्रमोशन, अगर आप भी कर रहे हैं ये गलतियां

उन एंप्लॉयी को भी प्रमोशन नहीं मिल पाता है, जो समय के साथ खुद को नहीं बदलते हैं. दरअसल, समय के साथ बदलाव और नई चुनौतियों को स्वीकार ना कर पाने वाले एंप्लॉयी प्रमोशन लिस्ट से पहले ही बाहर हो जाते हैं.

रुक जाएगा आपका भी प्रमोशन, अगर आप भी कर रहे हैं ये गलतियां

Workplace Mistakes to Decline Promotion: अक्सक देखा गया है कि ऑफिस में कुछ लोगों को यही नहीं पता होता है कि आखिर उन्हें प्रमोशन क्यों नहीं मिल रहा है. यहां तक कि वो कई बार प्रमोशन के लिए अप्रोच भी नहीं करते और जैसा चल रहा होता है, वैसा ही चलने देते हैं. लेकिन बता दें कि बॉस कि नजर अपने सभी एंप्लायी पर होती है और उसे पता होता है कि किसे प्रमोशन देना है और किसे नहीं. कई बार आप ऑफिस में कुछ ऐसी गलतियां कर रहे होते हैं, जो अपके प्रमोशन का रोड़ा बन जाती है. ऐसे में आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अगर आप ना दोहराएं, तो आपको जल्द ही प्रमोशन मिल जाएगा.

1. जो एंप्लॉयी अपने ऑफिस में उतना ही काम करते हैं, जितने की जरूरत है, और अपनी ओर से एक्सट्रा काम को लेकर कोई पहल नहीं करते हैं. उनका प्रमोशन अक्सर रुक जाता है.

2. इसके अलावा अगर आप ऑफिस में केवल काम चलाऊ काम करते हैं, तो बॉस को ऐसे एंप्लॉयी पसंद नहीं आते. 

3. वहीं, कई एंप्लॉयी ऐसे भी होते हैं, जो अक्सर अपनी डेडलाइन पूरी नहीं कर पाते हैं और यही वो एंप्लॉयी हैं, जिनका किसी ऑफिस में टिकना भी मुश्किल हो जाता है.

4. अक्सर उन एंप्लॉयी को भी प्रमोशन नहीं मिल पाता है, जो समय के साथ खुद को नहीं बदलते हैं. दरअसल, समय के साथ बदलाव और नई चुनौतियों को स्वीकार ना कर पाने वाले एंप्लॉयी प्रमोशन लिस्ट से पहले ही बाहर हो जाते हैं.

5. इसके अलावा अगर आप ऑफिस में काम कम और बात ज्यादा करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके बॉस की नजर आप पर ही रहती है. और ऐसे एंप्लॉयी का प्रमोशन रोका जा सकता है.

6. अगर आप किसी इमरजेंसी में एक्सट्रा काम लेने से मना कर देते हैं, और यकीन मानिए आपकी ग्रोथ उस कंपनी में रुक जाएगी और आप प्रमोशन भी नहीं पा सकेंगे.

Trending news