NEET 2022 Answer Key: नीट 2022 की आंसर की इस लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड, साथ में ये भी होगा जारी
Advertisement
trendingNow11276208

NEET 2022 Answer Key: नीट 2022 की आंसर की इस लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड, साथ में ये भी होगा जारी

NEET  2022 Answer Key Download: प्रोविजनल नीट आंसर की और ओएमआर शीट जारी करने के बाद, उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी, यदि कोई हो तो. 

NEET 2022 Answer Key: नीट 2022 की आंसर की इस लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड, साथ में ये भी होगा जारी

Download NEET UG 2022 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 17 जुलाई को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - स्नातक या एनईईटी यूजी 2022 आयोजित की. नीट 2022 की प्रोविजनल आंसर की ओएमआर प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्रों की फोटोकॉपी के साथ जल्द ही एनटीए वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड की जाएगी.

प्रोविजनल नीट आंसर की और ओएमआर शीट जारी करने के बाद, उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी, यदि कोई हो. उनकी प्रतिक्रिया की एनटीए के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा समीक्षा की जाएगी और उसके बाद फाइनल आंसर की प्रकाशित की जाएगी. नीट यूजी का रिजल्ट फाइनल आंसर की जारी होने के बाद जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा.

नीट का रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में घोषित किया जाएगा, जिसमें स्टूडेंट्स के सब्जेक्टवाइज मार्क्स और पर्सेंटाइल स्कोर दिया गया होगा. एनटीए अलग अलग कैटेगरी और ऑल इंडिया टॉपर्स के नामों के लिए कट-ऑफ स्कोर की भी घोषणा करेगा. फिर, NEET के स्कोर संबंधित काउंसलिंग अधिकारियों को भेजे जाएंगे और मेडिकल कोर्सेज के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी. नीट 2022 पर ज्यादा अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को नियमित रूप से एनटीए की वेबसाइट नीट.nta.nic.in और nta.ac.in पर जाना होगा.

How to Download NEET UG 2022 Answer Key?

स्टूडेंट्स आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in. पर जाएं. 

वेबसाइट के होमपेज पर आपको  “NEET UG 2022 Answer Key” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

अब यहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरकर सबमिट कर दें. 

सबमिट करते ही आपकी NEET UG 2022 Answer Key आपके सामने डिस्प्ले पर होगी. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET UG 2022 के इंफोर्मेशन बुलेटिन के अनुसार, उम्मीदवारों को आंसर की के खिलाफ आपत्तियां, यदि कोई हो, उठाने की अनुमति होगी. उन्हें सार्वजनिक सूचना में निर्दिष्ट एक निर्दिष्ट अवधि के भीतर चुनौती दी गई प्रति उत्तर 200 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा. स्टूडेंट्स द्वारा उठाई गई सभी आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए, एक फाइनल आंसर की और NEET UG रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news