NEET UG 2022: फर्जी है इस एग्जाम को रीशेड्यूल करने के बारे में आया नोटिस, जानिए क्या है सच्चाई
Advertisement
trendingNow11229736

NEET UG 2022: फर्जी है इस एग्जाम को रीशेड्यूल करने के बारे में आया नोटिस, जानिए क्या है सच्चाई

NEET UG के स्टूडेंट्स के साथ-साथ उनके माता-पिता, सीबीएसई बोर्ड एग्जाम का हवाला देते हुए ग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

NEET UG 2022: फर्जी है इस एग्जाम को रीशेड्यूल करने के बारे में आया नोटिस, जानिए क्या है सच्चाई

NEET UG Exam Date 2022: नीट यूजी की परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया में चल रही फर्जी खबरों पर पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने विराम लगा दिया है. प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो ने नीट-यूजी के उम्मीदवारों को परीक्षा स्थगित करने के संबंध में प्रसारित किए जा रहे फर्जी नोटिस पर सतर्क किया. फर्जी नोटिस में कहा गया है कि NEET UG 2022 की परीक्षा तारीख 17 जुलाई से 4 सितंबर तक के लिए टाल दी गई है.

पीआईबी ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया पर एक नोटिस चल रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एनईईटी (यूजी) को 17 जुलाई 2022 के बजाय 4 सितंबर 2022 के लिए रीशेड्यूल किया है. नोटिस फर्जी है. एनटीए ने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है."

NEET UG के स्टूडेंट्स के साथ-साथ उनके माता-पिता, सीबीएसई बोर्ड एग्जाम का हवाला देते हुए ग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि NEET की तैयारी के लिए कम समय मिल रहा है.

आपने भी दिया था ये एग्जाम तो आ गई है आंसर की, साथ ही मिली है ये वाली सुविधा भी

हाल ही में, इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने और 17 जुलाई से NEET UG परीक्षा की तारीख को फिर से निर्धारित करने का आग्रह किया.पत्र में दावा किया गया है कि लाखों स्टूडेंट्स ने ट्विटर पर अपनी चिंताओं को बताया है और उन्होंने शिक्षा मंत्रालय और एनटीए से भी यही अनुरोध किया है.

NEET UG की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म हो गई है और जून के आखिर तक एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) मेडिकल कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट्स कोर्सेज में एडमिशन के लिए कराया जाता है.

लाइव टीवी

Trending news