NEET UG Answer Key 2024: नीट यूजी की आंसर की exams.nta.ac.in/NEET पर होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12243634

NEET UG Answer Key 2024: नीट यूजी की आंसर की exams.nta.ac.in/NEET पर होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

NTA आज मेडिकल उम्मीदवारों के लिए एनईईटी यूजी आंसर की 2024 जारी कर सकता है. अपनी पर्फोर्मेंश का इवेल्यूएशन करने, गलतियों की पहचान करने के लिए अनंतिम कुंजी डाउनलोड करें.

 

NEET UG Answer Key 2024: नीट यूजी की आंसर की exams.nta.ac.in/NEET पर होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

National Testing Agency (NTA) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज, 11 मई को एनईईटी यूजी आंसर की 2024 जारी कर सकती है. मेडिकल कैंडिडेट्स जो राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (अंडरग्रेजुएट) 2024 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET पर जाना होगा. 

एनटीए ने 5 मई, 2024 को दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:20 बजे तक देश भर के 557 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में अलग अलग सेंटर्स पर 24 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स के लिए एनईईटी (यूजी) - 2024 का आयोजन किया.

NEET UG आंसर की स्टूडेंट्स के लिए एक वैल्यूएबल रिसोर्स के रूप में काम करती है क्योंकि वे दिए गए सही जवाबों के साथ अपनी प्रतिक्रियाओं को चेक करने के लिए प्रोविजनल आंसर की का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे उन्हें परीक्षा में अपने पर्फोर्मेंश का मूल्यांकन करने और अपने संभावित स्कोर का अनुमान लगाने में मदद मिलती है. आंसर की के साथ अपने जवाबों की तुलना करके, छात्र परीक्षा के दौरान हुई किसी भी गलती की पहचान कर सकते हैं. इसमें सवालों को समझने में गलतियां, कैलकुलेशन में गलतियां या कॉन्सेप्ट की गलत व्याख्या शामिल हैं.

How to download NEET UG Answer Key 2024?

  • आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको "Click Here for Answer Key" या "Download Answer Key" के लिंक पर क्लिक करना होगा. 

  • अब आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी. अब अपनी लॉगिन डिटेल जैसे एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

  • अब आप अपनी NEET UG 2024 Answer Key डाउनलोड कर पाएंगे. अब इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

NEET UG 2024: Exam Pattern

लिखित परीक्षा में कुल 720 नंबर थे, जिसमें फिजिक्स और कैमिस्ट्री हरएक के लिए 180 नंबर थे, और बायोलॉजी को जूलॉजी और बॉटनी में बांटा गया था, हरएक के लिए 180 नंबर थे.

Trending news