Advertisement
trendingPhotos1349353
photoDetails1hindi

IAS Story: मम्मी पापा के साथ केक काट रही ये बच्ची अब है आईएएस अफसर, इस जिले की हैं कलेक्टर

IAS Story: बच्चे जब छोटे होते हैं तो पता ही नहीं होता कि बड़े होकर कौन क्या बनेगा? कोई आईएएस अफसर बनता है तो आईपीएस बनना चाहता है. आज हम यहां आपको एक ऐसे बच्चे की फोटो दिखा रहे हैं जो बड़े होकर एक जिले की कलेक्टर बनी हैं. इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया में भी खूब चर्चा में रहती हैं. अगर आप उनका सिर्फ नाम गूगल पर डालेंगे तो उनके बारे में बहुत जानकारी मिल जाएगी. 

1/5

ये कलेक्टर और IAS अधिकारी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर छाए रहते हैं. लोगों को उनकी प्रोफेशनल जिंदगी से ज्यादा उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने में दिलचस्पी रहती है. लोग उनके पोस्ट का बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं.

2/5

एक और खास बात कि इस आईएएस अफसर को किताबों का बेहद शौक है. उन्होंने कई बार बताया है कि उन्हें किताबें पढ़ने का शौक है, हालांकि, उनके बारे में एक ऐसी चीज है, जो बेहद ही कम लोगों को पता है.आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि उन्हें सिंगिंग का भी बहुत शौक है.

3/5

इनके पिता भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानी BSNL में महा प्रबंधक रहे हैं. वहीं उनकी माता भारतीय इंजीनियरिंग सेवा की अधिकारी रही हैं. उनकी बहन रिया भी IAS अधिकारी हैं. यह अफसर अपने जिलें में अलग अलग प्रोग्राम में नजर आती रहती हैं.

4/5

टीना की शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल, नई दिल्ली से हुई थी. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन से राजनीति शास्त्र में स्नातक किया. उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और 2015 के अपने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया टॉप किया.

5/5

टीना डाबी अब राजस्थान के जैसलमेर जिला की कलेक्टर हैं. यह उनकी सर्विस लाइफ में पहली बार है जब उन्हें किसी जिले का कलेक्टर बनाया गया है. इससे पहले उन्होंने राजस्थान सरकार के अलग अलग विभागों में काम किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़