photoDetails1hindi

Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी का किसने रखा था ये नाम, जानिए कहां से और कितनी की है पढ़ाई

Jaya Kishori Education: हम आज बात कर रहे हैं कथावाचक जया किशोरी की. हम यहा आपको जया किशोरी की पढ़ाई से लेकर शादी की प्लानिंग के बारे तक में सबकुछ बताने जा रहे हैं. हम यह भी बता रहे हैं कि जया किशोरी को जया किशोरी नाम कैसे मिला.

1/6

जया किशोरी को बचपन से ही कथा और भजन गाने का शौक था इसलिए वह कथाएं सुनने और भजन गाने में ध्यान लगाती थीं. उन्होंने 9 साल की उम्र में ही कथा करनी शुरू कर दी थी और आज उनकी कथा और मोटिवेशन का देश ही नहीं विदेशों में भी जादू चल रहा है. 

2/6

जया किशोरी को उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्र ने उनके भगवान श्री कृष्ण के प्रति प्रेम को देखते हुए उन्हें "किशोरी जी" की उपाधि दी थी.

3/6

एक इंटरव्यू में शादी के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि अगर उनकी शादी कोलकाता में होती है तो बहुत अच्छा है लेकिन अगर कहीं और होती है तो उन्होंने शर्त रखी है कि उनके माता पिता भी उसी जगह शिफ्ट होंगे और आसपास ही घर लेकर रहेंगे.

4/6

जया किशोरी की पढ़ाई कोलकाता के श्री शिक्षांटन कॉलेज और महादेवी बिड़ला विश्व अकादमी से हुई है. वहीं, ओपन स्कूलिंग से उन्होंने बी कॉम किया है. इंटरव्यू के दौरान जया किशोरी ने बताया था कि वो अभी और पढ़ाई करना चाहती हैं.

5/6

10 साल की उम्र में जया किशोरी ने अमोघफलदायी सम्पूर्ण सुंदरकांड गाकर लाखों लोगों में अपनी अलग पहचान बना ली थी. उसके बाद से उनके फैन्स में कोई कमी नहीं आई है और उनके प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं.

6/6

जया किशोरी की फैन फॉलोइंग की बात करें तो अकेले इंस्टाग्राम पर ही उनके 4.1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं. जया किशोरी के पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और मां का नाम सोनिया शर्मा है. वहीं उनकी छोटी बहन चेतना शर्मा हैं.

photo-gallery